• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • हत्या के प्रयास का आरोप | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    हत्या के प्रयास का आरोप

    महोबा 16/अक्टूबर/2017 (rubaruUPdesk) @www.rubarunews.com >>  बालू का अवैध खनन और ओवर लोडिंग अब जिम्मेदार अधिकारियों के लिए ही मुसीबत बनता जा रहा है। दरअसल पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारी एकओर तो बालू ढोने वाले ट्रकों से जमक र वसूली करते हैं दूसरी ओर अपनी कागजी कारगुजारी दिखाने व अतिरिक्त वसूली को लेकर को पर मनमाना दबाव बनाते हैं। इन्हीं हालात में सोमवार की देररात एमपी से बालू लाद कर आ रहे एक ट्रक चालक ने मुख्यालय में रोड पर चेकिंग कर रहे पीटीओ की कार में जबरजस्त टक्क्र मार दी। मुकदमा दर्ज करने को कोतवाली में दी तहरीर में पीटिओ ने इसे जानलेवा हमला करार दे कार्यवाही की मांग की है। आरोप लगाया है कि ट्रक के साथ चल रही एक बुलेरो में सवार लोगों ने ट्रक चालक को ललकारा था कि कुछ भी हो जाए गाड़ी मत रोकना। इसकी कारण चालक ने उनकी गाड़ी में टक्कर मारदी व खुद कूद कर भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी व क्लीनर को कब्जे में ले लिया है। चालक व ट्रक मालिक की तलाश की जा रही है।
    विवरण में बताया गया है कि पीटीओ आरके सिंह अपनी स्टाफ कार चालक व सिपाही दीपनारायण तथा होमगार्ड कालका प्रसाद के साथ सोमवार की रात करीब 11 बजे छतरपुर रोड में मुख्यालय के रामश्री महाविद्यालय के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। बकौल पीटीओ उन्होंने श्रीनगर की ओर से एक ट्रक आता देख स्टाफ के लोगों से उसे रोकने को कहा । सिपाही व होमगार्ड हाथ से उसे रुकनें का संकेत कर रहे थे तभी वाहन के पास आते ही ट्रक के पीछे चल रही एक बुलेरो में सवार लोगों ने चालक को ललकारा कि गाड़ी मत रोकना चाहे कुछ भी हो जाए सब निपट लेंगे। यह सुनते ही ट्रक चालक ने रोड किनारे खड़ी उनकी कार जिसमें वह स्वयं सवार थे खतरनाक ढंग से टक्क्र मार दी और स्वयं चलते ट्रक से कूद कर भाग गया। अचानक हुए इस कातिलाना हमले में उनके साथ के सिपाही व होमगार्ड बाल बाल बच गए। घटना के तुरंत बाद पीटीओ ने डायल 100 पर फोन किया। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक व उसमें मौजूद क्लीनर को कब्जे में ले लिया है। बुलेरो के नंबर के आधार पर उसके स्वामी व ट्रक चालक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। पीटीओ ने जिम्मेदार वाहन स्वामी व चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की है। यद्यपिइ स घटना का आरोपी वाहन स्वामी तो अभी सामने नहीं आया पर दीगर वाहन स्वामियों का कहना है कि पीटीओ चेकिंग के नाम पर मनमानी वसूली करते हैं। वह ओवर लोडिंग के लिर हर माह एआरटीओ के बराबर रकम लेने का प्रयास करते हैं। विभाग द्वारा तय मासिक शुल्क जमा करने के बाद भी यही अतिरिक्त वसूली वाहन स्वामियों व पीटीओ के बीच विवाद का कारण बन रही है। असल बात चाहे जो हो पर यह तय है कि पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारी अवैध खनन व ओवरलोडिंग के नाम पर जमक र वसूली कर रहे हैं। पिछले दिनों एसपी एन कोलांची ने अवैध वसूली कर रहे एक दरोगा व दो सिपाहियों को निलंबित भी किया था। पीटभ्ओ पर भी दो दिन पूर्व श्रीनगर में एक टैªक्टर चालक ने अवैध वसूली के प्रयास में उसकी एमएम 11 फाड़ कर मारपीट करने का आरोप लगाया था। कुल मिला कर बालू के अवैध खनन में हो रही यही अवैध वसूली अब जिम्मेदार अधिकारियों के लिए मुसीबत बनती जा रही है।





    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment