• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • जिला चिकित्सालय के सी.एम.एस. स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगा रहे है झाडू | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    जिला चिकित्सालय के सी.एम.एस. स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगा रहे है झाडू

    सुलतानपुर17/10/2017(rubaruUPdesk) @www.rubarunews.com >>  जनपद सुलतानपुर जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं पर सी.एम.एस. स्वाच्छता अभियान चला रहे है। मरीजो को न दवा मिल रही है न ईलाज कराने के लिए डाक्टर निशुल्क मिलने वाली सुविधाओं पर सी.एम.एस. स्वयं झाडू लगा दे रहे है और जिले के भाजपाई इनके इस अभियान के साझीदार बने है ।
            गौरतलब हो कि जिले का एक मात्र जिला चिकित्सालय आम गांव गरीबो की आशा का केन्द्र हुआ करता था। उसे यह विश्वास आज भी है कि हम अगर जिला अस्पताल पहुंच गये तो हम और हमारा मरीज जरुर ठीक हो जायेगा वो भी निशुल्क। यही कारण है कि आज भी गावं का गरीब किसान सी.एच.सी., पी.एच.सी. पर न जाकर सीधा जिला चिकित्सालय आता है और गांवो मे तैनात डाक्टर भी यही कारण है कि शहर में ही रहते है। परन्तु हैरत है कि योगी सरकार को घर घर मोदी के नाम पर जनता ने यू.पी. की सत्त्ता मे तो बैठा दिया परन्तु आज छह माह मे ही मूल भूत सुविधाओं पर अधिकारी लूट खसोट में जुट गये है। हालत पहले यू.पी. इतिहास मे कभी नही रही यहां तक कि सपा व बसपा मे भी दवा व इलाज तो आम जनता को मुफ्त मिलता था दूध, खाना, एम्बुलेंस डाक्टर का परामर्श सब कुछ मिल जाता था परन्तु अब तो जबसे भाजपा सत्त्ता में आई तब से जिले के अधिकारियों की पौ बारह हो गई सभी सरकारी योजनाओं के धन पर कुंडली मार कर बैठ गये। अब चिकित्सालय में न ओ.पी.डी.में डाक्टर बैठते है न दवा मिलती है अगर भर्ती हो गये तो सिंरिज व ग्लूकोज तक बाहर से मंगाया जाता है। एंटी स्नैक बेनम एंटी रैबीज समेत महत्वपूर्ण दवाएं गायब है ।

            डाक्टर दलालो के माध्यम से अस्पताल कैम्पस के सरकारी आवासो पर नर्सिग होमो पर ही इलाज के लिए मिलते है। सी.एम.एस. योगेन्द्र यति हो सी.एम.ओ. सभी डाक्टरो के इस कामो पर सहयोगी बन चुके है। डी.एम., मंत्री, विधायक तक जन शोषण पर चुप्पी साधे बैठे है गंदगी का अंबार लगा है। अस्पताली कचरा वर्न वार्ड के पास जमा है मर्र्चुरी में ना लाईट प ए.सी.सब कुछ मनमानी पेयजल व्यवस्था के लिए मुख्य गेट पर ही बनी टंकी वर्षो से साफ नही हुई डेगू के लार्बा पनपते रहते है। जनता गरीब है मजबूर है ही एक अदद शौचालय नसेडियों अराजक तत्वो का अडड है। मरीजो के गायब हुए सामान सब यही शौचालय में ही रखे जाते है यानि की सब कुछ मनमानी है। यहां सी.एम.एस. मरीजो को मिलने वाली सुविधाओं के केवल कागजो पर ही चलवा रहे है न जनरेटर सही न एक्स रे मशीन सही न एक्स रे प्लेट उपलब्ध न पैथालौजी दुरुस्त प्रत्येक आपरेशन में दवा पटटी तक परिजन बाहर से खरीदते है। प्लास्टर आफ पेरिस तक बाहर से मंगाया जाता है कुत्ते की सुई की सीरीज तक बाहर से खरीदी जाती है। आखिर योगी सरकार या तो स्वयं नही बजट दे रही है या बजट खापाया जा रहा है। आज जनता तो यही जानती है कि अब सबसे खराब कही जाने वाली सपा बसपा मे सब मिलता था तो अब तो साक्षात भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम और स्वयं गोरक्षा पीठाधीश्वर मुख्यमंत्री है तो जनता की सुविधाओं का धन कहां जा रहा है ये मोदी का जन सुविधाओं पर योगी के अधिकारियों का स्वच्छता अभियान तो नही है ? जनता अगर समझ गई तो २०१९ इन भाजपाईयों के लिए वोटो का स्वच्छता अभियान ही साबित होगा यह तय है ।  
    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment