• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • हथियारबंद बदमाशों का कहर, 4 घरों में डकैती, 1 आरोपी पकड़ा | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    हथियारबंद बदमाशों का कहर, 4 घरों में डकैती, 1 आरोपी पकड़ा

    गोहद 14/दिसंबर/2017 (rubarudesk) @www.rubarunews.com >>  सशस्त्र हथियारबंद बदमाशों के गिरोह ने गोहद कस्बे में कहर बरपाते हुए एक-एक कर 4 घरों में डकैती डालते हुए यहां लाखों रुपए की लूटपाट की। योजनाबद्ध तरीके से अपराध को अंजाम देते हुए आखिरी स्थान पर घटना के दौरान गृह स्वामी के जागने पर 1 आरोपी पकड़ा गया। घटना के बाद पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर वारदात से जुड़े आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास आरंभ कर दिया।
          बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात गोहद कस्बे में डकैतों के गिरोह में आतंक बरपाया। रात 10 बजे के आसपास हथियारों से लैस अज्ञात आरोपी सबसे पहले लायकराम बघेल के घर पहुंचे। जहां उन्होने घटना को अंजाम देते हुए कमरे में रखे बक्से को उठा कर छत पर ले गए। यहां उन्होने इत्मिनान से बाक्से का ताला तोड़ कर उसमें रखी नकदी व जेवरात सहित कुल 2 लाख का माल पार कर दिया। यहां से आरोपियों की टोली भूपेन्द्र राठौर के मकान की छत से अंदर दाखिल होकर कमरे में रखा बक्सा पार कर उसमें रखी नगदी व जेवरात कुल 15 हजार का सामान लूट लिया। डकैती की दो घटनाओं को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने सीधे कस्बा निवासी गुड्डू बाथम के यहां धावा बोला। जहां से उन्होने घटनाक्रम को अंजाम देते हुए जेवरात व नगदी समेत कुल 50 हजार की डकैती डाली।
    डकैती डालते पकड़ा, तो किया हमला:
          कस्बे में आतंक बरपाने पहुंचा डकैतों का गिरोह तीन घरों को निशाना बनाने के बाद बरथरा रोड निवासी अशोक बाथम पुत्र हरनारायण के घर पहुंचा। यहां कटर प्लास से ताला तोडऩे के बाद घर में घुसे आरोपियों ने कमरे रखी अलमारी का लॉक तोड़ा। यहां 50 हजार की नगदी और सोने-चांदी के जेवर सहित कुल 2 लाख की डकैती डालने के बाद जैसे ही आरोपी घर से निकलने लगे तभी कमरे में सो रही अशोक की भतीजी जाग गई। जिसने आगन में आरोपियों को देख कर चिल्लाना शुरु कर दिया। आवाज सुन कर कमल बाथम और अभिषेक ने दौड़ कर अज्ञात आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले लालसिंह बाथम भी पहुंच गए। साथी के पकड़े जाने पर हथियारों लैस अन्य बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। जिसमें कमल, अभिषेक एवं लालसिंह बाथम बुरी तरह घायल हो गए।
    कट्टा दिखा कर हुए फरार:
            अशोक घर में हमला और मारपीट के दौरान शोर-शराबा सुन कर आसपास के लोग भी पहुंच गए, जिसे देख कर बदमाश सतर्क हो गए। लोगों की भीड़ जुटती देख आरोपियों ने अपने पास रखे तमंचे और कुल्हाड़ी सहित अन्य हथियार चमकाने लगे। जिसके बाद वह सरेआम हथियार लहराते हुए वह मौके से फरार हो गए। कस्बे में हुई डकैती की वारदात की सूचना तुरंत थाना पुलिस को देते हुए नगरवासी गिरफ्त में आए बदमाश को देर रात 3 बजे के करीब लेकर थाने पहुंचे।
    पुलिस ढुंढती रही, डकैती हो गई:
         उल्लेखनीय है कि देर रात 12 बजे के करीब लायकराम के यहां डकैती की वारदात के बाद उन्होने इसकी सूचना डायल 100 पर दी। जिसके बाद पुलिसकर्मी मौके पर जांच करने पहुंचे। कस्बे में वारदात के बाद पुलिस टीम उनकी खोजबीन के लिए नगर में गस्त करने निकली। इधर पुलिस आरोपियों का सुराग लगाने के लिए गलियों में घूमती रही, उधर आरोपी बड़े इत्मिनान से डकैती डालने में लगे रहे।
    पेशेवर गिरोह ने दिया अंजाम:
           गौरतलब है कि कस्बे में ताबड़तोड़ 4 घरों को निशाना बनाते हुए यहां डकैती डालने वाला गिरोह पेशेवर हैं। घटनाओं को जिस प्रकार से अंजाम दिया गया वह पूरी तरह से ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले दिखाई दे रहे हैं। हालांकि फिलहाल पुलिस ने पकड़ में आए बदमाश से पूछताछ कर निशानदेही के आधार पर ग्वालियर के लक्ष्मनगण इलाके से दो आरोपियों के परिजनों को पूछताछ के लिए बैठा लिया, जिसके बाद आरोपियों को भी पकड़ लिया है। इसके पास से लूट गया माल भी बरामद होना बताया जा रहा है।

    - कस्बे में देर रात चोरी की घटनाओं की सूचना मिली, जिस पर टीम को तुरंत रवाना कर दिया था। डकैती के मामले में एक आरोपी पकड़ा गया है। इस मामले में जल्द ही पूरे गिरोह का खुलासा कर माल बरामद कर लिया जाऐगा।

    प्रवीण अष्ठाना, एसडीओपी गोहद
    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment