• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • पालघर के सांसद चिंतामण वनगा का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली में निधन | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    पालघर के सांसद चिंतामण वनगा का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली में निधन

    पालघर(महाराष्ट्र) )(OmprakashDwivedi) @www.rubarunews.com>> .।पालघर जिले से भाजपा के उच्चतम, सुलझे व्यक्तित्व के धनी सांसद एवं एडवोकेट चिंतामण वनगा का आज  दिल्ली में आज दोपहर से पूर्व हृदय गति रूक जाने से निधन हो गया.। वे 61 वर्ष के थे.। अचानक सुबह तबियत में गड़बड़ी के चलते उन्हें राममनोहर लोहिया अस्पताल ले जा जा रहा था , लेकिन खबरों के मुताबिक रास्ते में ही अस्पताल पहुंचने से पूर्व हृदयाघात के कारण प्राणपखेरु चल दिये.। बाद में अस्पताल में उन्ह़ें मृत्यु घोषित कर दिया गया.। पूरे दिल्ली के सांसदों ने अचानक उनके चले जाने पर शोक जताया है.।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विट के जरिये अपनी संवेदना प्रकट करते अपूरणीय क्षति बताया है.। सांसद वनगा को अचानक कालवश होने की खबर पालघर जिले में पहुँचते ही चारों ओर शोक की लहर दौड़ गयी.। एवं मातम सा पसर गया.। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था, एक दुसरे एवं मीडिया के माध्यम से लोगों ने जानकारियां ईक्टठा की.।
              पेशे से वकालत कर चुके गरीब असहाय आदिवासियों के मुखर वक्ता , साधारण परिवार में जन्मे, आर.एस.एस. के सच्चे सिपाही, पालघर से सांसद चिंतामण वनगा भारत की 16वीं लोकसभा में 2014 में महाराष्ट्र के पालघर से निर्वाचित हुए.।1 जून 1956 को जिले के कड़वा गाँव तलासरी में जन्मे वनगा जी मुबंई यूनिवर्सिटी से लाँ की पढाई पूरी की.। साथ ही बाल्यकाल से आर.एस.एस.के सिद्धान्तों पर आगे रहे 1990 से 1996 तक तबके ठाणे जिले से भाजपा के जिलाध्यक्ष रहे.। उनके परिवार में एक भरापूरा परिवार में 4 बच्चें भी है.। उनके अचानक स्वर्गसिधार जाने से जहां उनके आसपास में आदिवासी समाज के नेत्रृत्व को गहरा सदमा पहूँचा है.। वहीं एक युग का असमय अंत भी कहा जा रहा है.। 
            हमारे पालघर संवाददाता द्विवेदीओमप्रकाश को मिल  रही जानकारी के तहद 3बार सांसद एवं 1 बार विधायक रह चुके भाजपा के समग्र समाज को एकत्रित करते हुए अग्रणीय नेत्रृत्व वाले चिंतामण वनगा 1996 में पहली बार साँसद बने.। वहीं पुनः 2009 में विक्रमगढ़ विधानसभा से एक बार विधायक बन कर बड़ी जीत दर्ज की.।
    जिले में चारों ओर पसरा शोक- संवेदनाओं का दौर. 
             पालघर के सांसद वनगा का कल पार्थिव शरीर सुबह 7बजे से 12 बजे तक तलासरी में आम जनता के दर्शनार्थ रखा जायेगा..।जहाँ तमाम राजनीतिक, जनसामान्य, एवं उनके समर्थकों द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा.।
             भाजपा के सभी प्रमुख लोगों ने इसे अपूर्णीय क्षति एवं कुशल समाजसेवक, असहायों के मददगार को अचानक चले जाने पर गहरा शोक प्रकट किया है.। एवं उनकी कमी की भरपाई होना मुश्किल बताया है.।
            जिले के आदिवासी विकास मंत्री, सहित पालघर पालक मंत्री सावरा ने बताया है कि हमारे साथ उनके गुजरे कलावधि की यादों को ताजा करते गला भर आता है.।उनके जाने से हमें अतिशय पीड़ा महसूस हो रही है.। ऐसे नेत्रृत्व की कमी पूरी नही की जा सकती.। 
                इसी तरह की प्रतिक्रिया भाजपा के अशोक वड़े, लक्ष्मी देवी हजारी, अर्चना वाणी, रंजना किशोर संखें, महावीर सोलंकी, जितेन्द्र (पप्पू) संखे, आशिष संखे, एवं अन्य लोगों की आयी है.। लोगों ने स्तब्धता व्यक्त करते मृदु भाषी, सोम्य, धीर-गंभीर, सहज सुलभ व्यकतित्व के धनी को जाना भाजपा के लिये बड़ी संवेदना की बात कही है.। कल शोकाकुल पालघर वासियो द्वारा उनके याद में कुछ घंटो हेतु अपने सभी प्रतिष्ठान एवं आवाजाही ब़ंद रखकर श्रद्धाँजली सभा के माध्यम से शोक व्यक्त करने की अपील की गयी है.।
    अटैचमेंट क्षेत्र


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment