• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • मानव सेवा एवार्ड से अलंकृत हुए गुरु जी परमहंस श्री. | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    मानव सेवा एवार्ड से अलंकृत हुए गुरु जी परमहंस श्री.


    पालघर.09/06/2018 (OmPrakashDwivedi) @www.rubarunews.com>>  अथक परिश्रम एवं निष्ठा के जरिये वृहद समाज के लोगों को उनके अधिकार एवं महिलाओं के उत्पीड़न संबंधी समस्याओं तथा कुपोषित बच्चों एवं असहाय लोगों को मदद को लेकर सफलता के 6ठवें पौदान को पारकर 7वें वर्ष के प्रवेश के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग (शासी निकाय) का स्थापना दिवस पर पालघर टीम की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य संपादित कर रहे लोगों को उतकृष्ट सेवा के लिए एक समारोह के माध्यम से सम्मानित किया गया.।
               
      राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग(शासी निकाय) (NHRWCDC) की जीवन काल की परिचर्चा करते हुए कार्यक्रम के संचालन कर रहे राष्ट्रीय महासचिव डाँ. रविन्द्र मिश्रा ने भावुक अंदाज में कहा कि माता शांति देवी के प्रेरणास्रोत से आज से कुछ 6वर्ष पूर्व बोईसर स्थित निवास स्थान से एक छोटी सी टीम को लेकर मानव सेवा एवं महिलाओं तथा बाल विकास के सपने को लेकर एक मुहिम शुरू की.। आज उनके अनुसार यह संस्था देश के करीब दो दर्जन राज्यों में अपने सहयोगियों के साथ लोगों की सेवा सहयोग एवं हक के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है.।जिसके लिए  संस्था से जुड़ा हरेक साथी बधाई के पात्र है.।
                    पालघर टीम की ओर से 6ठवें वर्ष की पुरी हो रही स्थापना दिवस के मौके पर कै.मधुसूदन नि. दांडेकर सभागृह विट्ठल रखुमाई मंदिर प्रांगण,माहिम रोड, विजया बैक -पालघर प. में समूचे राज्यों की ओर से आये प्रतिनिधियों ,पालघर जिले के प्रमुख सेवा प्रदत लोगों के साथ इस मंच से समाज को आईना दिखा रहे कलमकारों को उनके उतकृष्ट लेखनी के लिए प्रोत्साहित करते हुए सम्मान चिन्ह भेंटकर अलंकृत, सम्मानित किया गया.।
             राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की ओर से मानवीय मूल्यों को सही तरिके से संजोने के प्रयास रत हरिद्वार कनखल से पधारे स्वामी श्री गुरू जी परमहंस श्री को सर्वश्रेष्ठ मानव सेवा एवार्ड से संस्था की ओर से अलंकृत करते हुए स्मृति चिन्ह, शाँल,पुष्प गुच्छ देकर राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष पं. शोभनाथ त्रिपाठी एवं अध्यक्ष पं. दयाराम मिश्रा ने सम्मानित किया.।
             सम्मान समारोह म़ें पालघर जिले में बृद्धाश्रम के जरिये अनवरत बुजुर्गों दंपतियों की सेवा में लगी मनीषा कोटक को राष्ट्रीय मानव सेवा एवार्ड, जरूरत मंदों को मानसून के हिसाब से उनके भरण-पोषण हेतु आवश्यकतानुसार चीजों को सुदूर ग्रामीण भूभाग तक पहुंचा कर खुशी महसुस करने वाली रोशनी सालुंखे को मानव सेवा रत्न तथा शिक्षण कार्यों से दुरस्थ ग्रामीण ईलाकों में शिक्षा को सही दिशा देने में अग्रसर शिक्षक हरिश्वर नाईक को मानवसेवा शिक्षा रत्न, किन्नर  अन्नू श्री को उनके दी गयी अपने समाज की मिशाल रुपी पहचान हेतु नवाजा गया.। पालघर जिले के विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से समस्याओं को प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों समेत आम लोगों से दो चार कराने वाले हिन्दी एवं मराठी के पत्रकारों  आर.एन.सिंह,अखिलेश तिवारी, आर.के.सिंह,पंकज राऊत,.निरज राऊत,संजय सिंह, हरिओम शरण मिश्रद्विवेदी ओमप्रकाश(पालघर प्रमुख
    - रुबरू न्यूज डाँट.काम.) नंदकुमार दुबे,थ मुकेश त्रिपाठी,प्रविण पाण्डेय, उमाकांत भारती कै स्मृति चिन्ह ,शाँल एवं पुष्प गुच्छ देकर गौरवान्वित किया गया.। यही नहीं संस्था के प्रमुख पदाधिकारियों समेत देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचे प्रमुख लोगों को भी स्मृति चिन्ह भेंट देकर पुरस्कृत किया गया.।
             कार्यक्रम का आयोजन पालघर ईकाई के अध्यक्ष प्रतीक बाजपेयी एवं पालघर तालुका सचिव अखंडता प्रतीक बाजपेयी की टीम की ओर से की गयी.। जिसमें कार्यक्रम में आये गणमान्यजन भाजपा के लक्ष्मी देवी प्रसाद हजारी, समाजसेवी प्रशांत पाटील, के.सी.एन.क्लब के संयोजक नंदन मिश्र "त्यागी" उद्योजक ब्रह्मदेव चौबे,अमर सिंह, सुषमा रमन उपाध्याय को भी सम्मानित करते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग (शासी निकाय) ने अंत मे सभी लोगों का आभार सचिव आनंद दुबे ने ब्यक्त की.।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment