• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • प्रभारीमंत्री ने 10 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को विधुत बिल माफी प्रमाण पत्र वितरित किये | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    प्रभारीमंत्री ने 10 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को विधुत बिल माफी प्रमाण पत्र वितरित किये


    श्योपुर, 11/जुलाई/2018 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के रतलाम जिले के बाजरा से उर्जा पर्व कार्यक्रम मे उदबोधन का जिला स्तरीय कार्यक्रम श्योपुर में एलईडी पर  सीधे प्रसारण को  भारी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय ने सुना ।
             नवीन एवं नवकरणी उर्जा मंत्री एवं जिले के प्रभारीमंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने जिला स्तरीय आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले के 10 हजार 43 उपभोक्तओं पर बकाया राशि 20 करोड रूपये के विधुत बिल माफ करने के दिशा में प्रमाण पत्र वितरित किये  । साथ ही 187 करोड से अधिक के कार्यो का भूमिपूजन किया।
                 
     जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा ने जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चौहान की पहल पर विधुत उपभोक्ताओं लिए सरल बिजली योजना शुरू की है। उन्होने कहा कि इस योजना के अंतर्गत माह जून 2018 तक के अनेक बिजली उपभोक्तओ के बिल माफ किये गये है। जुलाई माह से इन उपभोक्ताओ को फ्लेट रेट पर मात्र 200 रूपये बिजली के बिल का भुगतान किया जावेगा। जिसमें उपभोक्ता कूलर, टीवी, पंखा चला सकते है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा सभी के हित में मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना प्रारंभ की है। इस योजना में पंजीकृत असंगठित श्रमिक कई प्रकार की सुविधाओं का लाभ उठा सकते है। उन्होने कहा कि इस योजना में छूट हुए असंगठित श्रमिक अपना पंजीयन कराकर योजना से लाभ ले सकते है। 
           क्षेत्रीय विधायक दुर्गालाल विजय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चैहान द्वारा सरल बिजली योजना में 10 हजार से अधिक उपभोेक्ताओं के 20 करोड रूपये की राशि के बिल माफ किये है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत बिल माफ योजना पर यहां कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होने कहा कि प्रभारी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह द्वारा गोपालपुरा में 187 करोड रूपये की लागत से भूमिपूजन किया। उन्होने कहा कि मुख्यमत्री जी पहल पर उपभोक्तओं के बिल माफी की दिशा में क्रांतिकारी कदम उठाया है। उन्होने कहा कि विधुत सब स्टेशन बनने से श्योपुर से जिले के अन्य क्षेत्रो को पर्याप्त बिजली की सुविधा प्राप्त होगी।
                  इसी दिशा में ढोढर, धीरोली, गिरधरपुर, जबासा, तलावदा, जैनी, दांतरदा, बगडुआ, गुरूनावदा, अडवाड, उतनवाड और कराहल में विधुत उपकेन्द्र खोले जावेगें। जिनके माध्यम से हर घर में बिजली पहुचेगी। उन्होने कहा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना एक क्रांतिकारी योजना है जिसमें पंजीकृत असगठित श्रमिको को कई योजनाओं का लाभ देने की पहल की गई है। उन्होने कहा कि क्षेत्र के 45 ग्रामों के लिए 212 करोड की योजना स्वीकृत करने की पहल की जा रही है जिसका भूमिपूजन आगामी दिनो में मुख्यंमत्री जी द्वारा किया जावेगा। उन्होने कहा कि प्रभारीमंत्री कुशवाह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं हाई स्कूल का भूमिपूजन भी किया है। जिनसे क्षेत्र के नागरिको और छात्रो को सुविधा प्राप्त होगी। 
               भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि  मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चैहान की पहल पर गोपालपुरा में विधुत उपकेन्द्र की सुविधा प्रदान की गई है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के अंतर्गत अंसगठित श्रमिको को कई प्रकार की सुविधाऐ उपलब्ध कराई गई है। उन्होने कहा कि यह योजना दिल को छूने वाली योजना है। जिसके माध्यम से गरीबो का कल्याण अवश्य होगा। उन्होने कहा कि सरल बिजली योजना के तहत 30 जून तक के विधुत उपभोक्ताओ के बिल माफ किये गये है। जिसमें 10 हजार से अधिक उपभोक्ताओ को लाभ पहुचा है। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से 30 करोड 80 लाख रूपये की राशि जिले को प्राप्त हुई है। जिससे बीमित किसानों को फायदा पहंुचेगा। 
               नगर पालिका के अध्यक्ष  दौलतराम गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चैहान द्वारा श्योपुर जिले के विकास की दिशा में अनेक कदम उठाये जा रहे है। उन्होने कहा कि रतलाम जिले के जाबरा से मुख्यमंत्री जी द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम मंे एलईडी पर उदबोधन दिया है जिसका अनुश्रवण भारी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय द्वारा किया गया है। उन्होने कहा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के अंतर्गत सरल बिल माफी योजना के माध्यम से 10 हजार से अधिक उपभोक्ताओ को बिजली बिल माफी की सौगात मिली है जिसके लिए मुख्यमंत्री जी बधाई के पात्र है। इस योजना के 01 हजार रूपये तक के विधुत उपभोक्ताओ को अब 200 रूपये फ्लैट रेट पर बिजली की सुविधा प्राप्त होगी। इस योजना में सर्वहारा वर्ग के लोगो को भी लाभ पहुंचा है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत आवासहीनो को मकान उपलब्ध कराये जा रहे है। जिसकी दूसरी किस्त जारी की जा चुकी है।  
              विधुत कंपनी के महाप्रबंधक श आरपी बिसारिया ने कार्यक्रम के प्रारंभ में बताया कि विधुत उपकेन्द्रो की सौगात से उपभोक्ताओं को बिजली बिल वाॅल्टेज में इजाफा होगा। साथ ही कम वाॅल्टेज की समस्या दूर होगी। उन्होने कहा कि सरल बिजली योजना में 10 हजार 43 उपभोक्ताओं के 20 करोड रूपये के बिजली बिल माफ किये गये है। जिनको कार्यक्रम के दौरान प्रमाण पत्र प्रदान किये गये है। 
    प्रभारीमंत्री  नारायण सिहं कुशवाह एवं अन्य अतिथियों ने ढेगदा के श्री रामलखन को 02 लाख 769 रूपये, बाकुरी के राजूलाल का 26160 रूपये, पाण्डौला क्षेत्र के कन्हैया का 66650 रूपयें, ढोटी के बिल किमत का 1 लाख 6980 रूपयें, बिलवडा के रामकरण का 1 लाख 90934 रूपयें, अब्दुलरहीम का 2 लाख 73 हजार 912 रूपयें, संतोष मंगल को 47 हजार 317 रूपयें, वीरपुर क्षेत्र की नदीगांव निवासी रामलता को 92 हजार 290 रूपयें, सोईकला कें माघो माली का 2 लाख 27 हजार 965 रूपयें, रायपुरा के काशीराम का 1 लाख 79 हजार 264 रूपये, नागदा के रामस्वरूप 2 लाख 71 हजार 447 रूपयें, जैनी के मुकेश 62 हजार 770 रूपयें, पोसु रावत का 1 लाख 29 हजार 410 रूपयें, दांतरदा के महावीर का 65 हजार 770 रूपयें, हजारी का 1 लाख 76 हजार 72 रूपयें सहित 10 हजार 43 उपभोक्तओं को बिजली बिल माफ के प्रमाण पत्र प्रदान किये।
              जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा, क्षेत्रीय विधायक दुर्गालाल विजय, भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग, नगर पालिका के अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता, जिला पंचायत की उपाध्यक्ष श्रीमती सीमा जाट, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष महावीर सिहं सिसौदिया, वरिष्ठ पदाधिकारी कैलाशनारायण गुप्ता, श्रीमती उर्मा शर्मा, हरनारायण सिंह, रफत बारसी, धीरज गुर्जर, डाॅ गोपाल आचार्य, श्रीमती सरोज तोमर, कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक डाॅ शिवदयाल सिंह, जिला पंचायत के सीईओ ऋषि गर्ग, विधुत कंपनी के महाप्रबंधक आरपी बिसारिया, नगरीय निकाय एवं त्रिस्तीय पंचायतों के पदाधिकारी विभागीय अधिकारी, पत्रकार, हितग्राही और भारी संख्या में नागरीक उपस्थित थे।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment