• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • सेवानिवृत्ति पर उत्कृष्ट प्राचार्य को मिली अभूतपूर्व विदाई | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    सेवानिवृत्ति पर उत्कृष्ट प्राचार्य को मिली अभूतपूर्व विदाई

    श्योपुर01/07/2018 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>>  बीते शनिवार की शाम नगरवासियों के लिए कौतुहल का सबब बनी। उत्सुकता की वजह बना एक भव्य चल समारोह जो सब्जी मंडी क्षेत्र से आरंभ हुआ। पटेल चौक पहुंचकर सम्पन्न हुए इस चल समारेाह में शिक्षकगणों सहित विद्यार्थियों की भागीदारी रही। शिक्षकगण जहां पैदल अथवा वाहनों पर अनुशासित तरीके से चलते दिखाई दिए। वहीं छात्रगण आगे चल रहे बेंड की धुनों पर सामूहिक नृत्य करते दिखे। यह चल समारोह शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय के प्राचार्य गुरजीत सिंह की सेवानिवृत्ति पर आयोजित भव्य विदाई समारोह के बाद नगरी में निकला। फूलों से सजी मिलिट्री जीप में सवार सेवानिवृत्त प्राचार्य श्री सिंह का मार्ग में अनेक स्थानों पर विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों के साथ भी जोशीला स्वागत किया। चल समारोह से पूर्व एक शानदार विदाई समारोह उत्कृष्ट शाला परिसर में आयोजित किया गया। जिसमें श्री सिंह के कार्य-व्यवहार और योगदान को रेखांकित किया गया। सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ आरंभ हुए समारोह में श्री सिंह को माल्यार्पण का सिलसिला देर तक चला। कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका प्रीति भटनागर ने जबकि आभार प्रदर्शन शिक्षक इलियास खान ने किया।
    - सम्मान पद अथवा व्यक्तित्व का नहीं कार्यों का
                   विदाई समारोह में बतौर अतिथि मौजूद क्षेत्रीय विधायक दुर्गालाल विजय, नगरपालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता, जिला शिक्षाधिकारी अजय कटियार सहित समकक्ष प्राचार्यगणों, शिक्षकगणों तथा विद्यालय परिवार के सदस्यों की भागीदारी रही। अतिथियों ने श्री सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए विकास और उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए उनकी मुक्त कंठ से सराहना की। उत्कृष्ट शाला को नाम के अनुरूप उत्कृष्ट बनाने के लिए उनके मार्गदर्शन को भी सभी ने सराहा। श्री सिंह का जीवन परिचय साहित्यकार प्रभात प्रणय ने प्रस्तुत किया। शाला परिवार की ओर से वरिष्ठ अध्यापक हसीर खान ने भी अपने विचार व्यक्त किए। भावपूर्ण विदाई से अभिभूत श्री सिंह ने भावुकता से भरे अपने उद्बोधन में दायित्वों का निर्वाह जिम्मेदारी से करने का संदेश सभी को दिया। उन्होंने विद्यालय परिवार की उपलब्धियों का श्रेय परिश्रमी व कर्मठ अधीनस्थों को देते हुए अपने बडप्पन का परिचय दिया।
    - समकक्ष प्राचार्यों ने किया भावभीना अभिनंदन
                    विदाई समारोह में सिलसिलेवार माल्यार्पण के बाद समकक्ष व कनिष्ठ प्राचार्यगणों ने अपने-अपने संस्थानों की ओर से श्री सिंह का भावभीना अभिनंदन किया। अग्रणी रहे शासकीय कन्या उमा विद्यालय के प्राचार्य एमएल गर्ग जिन्होंने वाचन के उपरांत मानपत्र श्री सिंह को भेंट किया। इसी क्रम में नवनियुक्त बीईओ अशोक खंडेलवाल, प्राचार्यगण विजय चुनेकर, केसी गोयल, जीएस आशावत, नरेन्द्र सिंह जाट, एसके सोलंकी, अशोक महाना, प्रमोद सिकरवार, सीताराम आदिवासी, आरडी किरार सहित उत्कृष्ट शाला के व्याख्याता आरएन शर्मा ने श्री सिंह को माल्यार्पण करते हुए स्मृति चिह्न भेंट किए।
    - शाही अंदाज में हुआ सहभोज रहा चर्चाओं में
                     देशभक्तिपूर्ण तरानों से गूंजते शाला परिसर में विदाई समारोह के बाद सम्पन्न हुआ शाही सहभोज चर्चाओं में बना हुआ है। राजस्थानी परंपराओं के अनुसार आयोजित सुरूचिपूर्ण भोज के दौरान माहौल आत्मीयता और उत्साह से भरपूर बना रहा। गरिमामयी विदाई समारोह, जोशीले चल समारोह और शानदार सहभोज की चर्चाएं शहर भर में बनी हुई हैं। जानकारों का मानना है कि इतनी अभूतपूर्व विदाई इससे पहले किसी प्राचार्य तो दूर प्रशासनिक अधिकारी तक की नहीं हुई।
    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment