• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • जिला स्थापना दिवस सोल्लास पूर्ण संपन्न- प्रमुख अधिकारी,कर्मचारी सहित लोगों को मिला गौरव सम्मान | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    जिला स्थापना दिवस सोल्लास पूर्ण संपन्न- प्रमुख अधिकारी,कर्मचारी सहित लोगों को मिला गौरव सम्मान


    पालघर(महाराष्ट्र).01/08/2018 (OmPrakashDwivedi) @www.rubarunews.com>>  आदिवासी बाहुल्य नवसृजित जिले पालघर के चौथे स्थापना दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित नियोजन भवन सभागार म़ें खचाखच भरे आम एवं खास के साथ शासनिक एवं प्रशासनिक अमलों ने पत्रकारों सहित जिले के स्थापना दिवस हर्षोल्लास पूर्ण वातावरण में मनाया.।
           
    सुबह 11.00 बजे नियोजन सभागार में जिला पालक एवं आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा ने दीप प्रजव्वलित करते हुए पालघर जिला स्थापना दिवस एवं महसूल दिन पर आयोजित कार्यक्रम की शुभारंभ सांसद राजेंद्र गावित केसाथ की.।
          गौरतलब रहे आज से चार वर्ष पहले पहली अगस्त को थाने जिले से ईतर होकर उस समय के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान ने नवसृजित जिले पालघर को विकस की दृष्टि से अलग किया था.।
             जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम जिलाधिकारी डाँ.प्रशांत नरनावरे ने पालक मंत्री सावरा,एव़ं सांसद गावित को पुष्प गुच्छ देकर तो अन्य अतिथियों जिले के प्रशासनिक एवं शासनिक लोगों का बारी-बारी से पुष्प गुच्छ देकर अधिनस्थ अधिकारी गणों ने स्वागत की.। वहीं स्कुली बच्चों ने जिले की भौगोलिक दशा से संकलित स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम को आगे बढाया.।
             
    जिलाधिकारी ने तमाम विकासोन्मुखी योयनाओं की चर्चा करते हुए पालघर डेवलपमेंट कारिडोर की जिक्र करते बताया कि इस योयना के चलते 85 गाँवों को एक साथ जोड़ने टा काम शुरु हो गया है.। विकास की सही आकलन तभी संभव है जब उसे दूरदराज गाँवो के लोगों तक पहुचाया जा सके.। जिसके लिए शासन से आ रहे धनादेश को सही तरिके से प्रयोजन में लाया जा रहा है.। विकास की बात करते हुए शासन की उपलब्धियों की चर्चा करते बताया गया कि बतकरी समाज के लोगों ने जो सरकारी जगहों पर घर बना रखें थें उन्हें शासनादेश के तहद उसे उनके नाम कर दिया जा रहा है.।
               स्थापना दिवस के मौके पर डिजिटल इंडिया लैंड के तहद  सात-बारह का उत्तारा की काँपी आज कुछ लोगों को सौपी गयीं.। जिले में आरोग्य विभाग म़े उत्कृष्टता से कार्य कर रहे ग्रामीण अस्पतालों के कुछ बड़े -छोट़े अधिकारी एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया.। यही नहीं दो बच्चियों के जनने के बाद आपरेशन करा चुकी जिले के कुछ 7 महिलाओं को सम्मान टरते हुए उन्हें जिला प्रशासन की ओर से 25000/-की फिक्स डिपोजिट की धनराशि की बैंक आँफ महाराष्ट्र का सर्टिफिकेट भी दिया गया.।
                महसूल दिन होने के अवसर पर राजस्व विभाग के तहसील दहानुरोड, पालघर, जह्वार,एवं तलाठी वाड़ा , पालघर के अधिकारियों, कर्मचारियों को मेहनतकश इमानदारी के लिए सम्मानित किया गया.।
           पालघर जिले के परिषद शाला गवणें के एक बच्च़ें द्वारा अपना नाम गिनीज बुक आँफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने को लेकर सम्मानित करते हुए दस हजार रूपये का नगद ईनाम स़ांसद गावित की ओर से दी गयीं.।
               कार्यक्रम म़े आदिवासी विकास मंत्री सावरा ने विकास के लिए महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री फडणवीस के तमाम योयनाओं को सफलतापूर्वक चलाने की बात करते हुए विकास की हर मुमकिन कोशिशके साथ आर्दश जिला बनाने की बात की.।सांसद राजेंद्र गावित ने जिले में  तमाम सरकारी कार्यालयों म़े कर्मचारियों की कमी को अविलंब भरने को बात करते हुए विकास की पुरजोर कोशिश होती रहेगी कहा.।
            समारोह के अ़त में पालघर उपजिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु जिले के तमाम कर्मचारियों, अधिकारियों, गणमान्यजनों , पत्रकारों का आभार प्रकट करते हुए जिले के सभी लोगों को बधाई दी.।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment