• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • बड़ी गौशालय बनाने की कवायत प्रचलित - कलेक्टर | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    बड़ी गौशालय बनाने की कवायत प्रचलित - कलेक्टर


    श्योपुर, 06/गस्त/2018 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में सड़क सुरक्षा के सभी बिन्दुओं पर चर्चा की जाकर कार्यवाहियां करने का निर्णय लिया।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डाॅ. शिवदायल सिंह, क्षेत्रीय विधायक श्री दुर्गालाल विजय, नगर पालिका अध्यक्ष श्री दौलतराम गुप्ता, आरटीओ श्री अशोक बाबू केवरे, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण श्री पीेके जैन, जिला शिक्षा अधिकार श्री अजय कटियार, ट्राॅफिक सुबेदार श्री अखिलेश शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री ताराचंद धूलिया, विभागीय अधिकारी ट्रांसपोर्ट, बस, आॅटो यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।  
             कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में कहा कि श्योपुर जिले मंे गायों की संख्या अधिक है। साथ ही भेंस भी सड़कों पर बहुत तादाद में विचरण करती रहती है। इसलिए सड़कों पर घूमने वाली गायों की संख्या को ध्यान मंे रखते हुए एक बड़ी गौशाला बनाने की कवायत चल रही है। उन्हांेने कहा कि सेसइपुरा क्षेत्र की घांटी पर स्थित मोड़ पर रेलिंग बनाने की कार्यवाही नेशनल हाइवे के अधिकारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मान. उच्चतम एवं उच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों के अंतर्गत स्कूल बसों के संचालन के निर्देश दिए गए हैं। जिनका पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि, श्योपुर शहर की बायपास रोड पर अधिक गढ्ढे हो रहे हैं। इस रोड के क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय एवं पोलोटेकनिक काॅलेज के आलावा छात्रावासों के भवन भी बने हुए हैं। केंद्रीय विद्यालय शिफ्ट होने जा रहा है। इसलिए इस सड़क के गढ्ढे और बनाने का कार्य विभागीय अधिकारी शीघ्र पूरा करावे। जिससे बायपास रोड पर वाहनों का आवागमन सुगम होगा। उन्होंने कहा कि आॅटो का संचालन शहरी क्षेत्र में किया जाता है। नियमानुसार सवाई माधोपुर, कराहल क्षेत्र में बिना परमिट के चलाना प्रतिबंधित है। इसी प्रकार श्योपुर शहर के गोलंबर पर आॅटो संचालक की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। आॅटो स्टैण्ड कोतवाली के बगल से ज्यूस सेंटर की तरफ से होकर प्रारंभ किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि, श्योपुर शहर के चैराहों की साफ-सफाई व्यवस्था को कायम रखा जावे। जिससे सड़कों पर आम लोगों को चलने में आसानी होगी। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने कहा कि सबकी भलाई की दिशा में सभी के सहयोग से सड़क सुरक्षा की दिशा में प्रयास जारी रहेंगे।  
    जिले में दुर्घटनाओं की स्थिति सामान्य - एसपी  
            पुलिस अधीक्षक डाॅ. शिवदयाल सिंह ने बैठक में कहा कि सड़क दुर्घटनाओं मंे वर्ष 2017 के दौरान 25 प्रतिशत कमी आई। वर्ष 2018 को अप्रेल-मई मंे डेथ का आकड़ा बड़ गया। इसके बाद जुलाई 2018 तक सड़क दुर्घटना में हाईवे पर सामान्य स्थिति निर्मित हुई है। जिसमें 50 प्रतिशत डेथ अपने आप हुई थी। बाकि 50 प्रतिशत आपस में टकराने से हुई है। उन्होंने कहा कि, दांतरदा सड़क पर झाड़िया अधिक है। उनको हटाने की कार्यवाही विभागीय अधिकारी करें। जिससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि ऐसी दिशा में आरटीओ एवं ट्राफिक प्रभारी व्यवस्थाओं को सुधारे। उन्होंने कहा कि स्कूल संचालक मान. उच्चतम एवं हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुरूप वाहनों को चलाने की दिशा में कार्यवाही करें। इस दिशा मंे बैठक भी आयोजित की जाए। इसी प्रकार श्योपुर शहर के प्रमुख स्थानों पर आॅटो व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। 
             क्षेत्रीय विधायक श्री दुर्गालाल विजय ने बैठक में कहा कि पाली रोड के गढ्ढो की दशा सुधारी जावे। इस दिशा में आरडीसी एवं एनएच के अधिकारी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि गुलंबर पुराना अस्पताल के पास आॅटो संचालन की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। साथ ही सड़क सुरक्षा की दिशा में बैठक में दिए गए सभी बिन्दुओ पर अमल किया जावे। 
            नगर पालिका के अध्यक्ष श्री दौलत राम गुप्ता ने बैठक में कहा कि श्योपुर शहर में संचालित किए जा रहे आॅटो अधिकांशतः जाम लगाते हैं। इस व्यवस्था को आरटीओ एवं ट्राफिक प्रभारी और अधिक प्रभावी बनावे। उन्होंने कहा कि पाली रोड, बड़ौदा रोड पर ट्रेक्टर-ट्राॅली किसी भी स्थान पर खड़े कर दिए जाते हैं। इस व्यवस्था को भी सुधारा जावे। इसी प्रकार शहर के डिवाइडर पर कबाड़ा डालने की प्रथा वर्तमान में प्रचलित है। शहर की सड़कों से कबाड़ा हटाने की कार्यवाही होनी चाहिए। जिससे आवागमन में आसानी होगी। 
            बैठक में श्री अशोक बाबू केवरे ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 28 सितंबर 2017 का कार्यवाही विवरण पढ़ा। साथ ही सड़क सुरक्षा की दिशा में व्यवस्थाओं को सुधारने का सुझाव दिया। इसी प्रकार ट्राफिक प्रभारी श्री अखिलेश शर्मा ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कहा कि, बैठक में लिए गए सभी निर्णयों पर अमल करने की कार्यवाही की जावेगी। समिति के सदस्यों ने भी बैठक में उपयोगी सुझाव दिए।   


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment