• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • प्रदूषण के विरूद्ध लम्बी लड़ाई के लिए तैयार हुए प्रबुद्ध समाजसेवी. | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    प्रदूषण के विरूद्ध लम्बी लड़ाई के लिए तैयार हुए प्रबुद्ध समाजसेवी.


     पालघर(महाराष्ट्र).05/10/2018 (OmPrakashDwivedi) @www.rubarunews.com>>  महाराष्ट्र के सबसे बड़े औद्योगिक परिक्षेत्र तारापुर में व्यापक पैमाने में बढ़ी तरह-तरह के प्रदूषण एवं पर्यावरण की संरक्षण के साथ कारखानों के नुमाइंदों की गड़बड़़ियों से नाराज बोईसर-तारापुर परिक्षेत्र के प्रबुद्धजनों, डाँक्टरो, जनप्रतिनिधियों, समेत तमाम संस्थाओं के लोगों ने शिवशक्ति सामाजिक संगठना पालघर विभाग द्वारा प्रयोजित मूक मोर्चा में आज बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.।
               
       प्राप्त समाचार के अनुसार शिवशक्ति सामाजिक संगठना के पालघर प्रमुख एवं समाजसेवी संजय जे.पाटील द्वारा बुलाई गयी समूचें परिक्षेत्र में दुर्गंध युक्त दम घुटने वाली प्रदूषण के विरूद्ध कार्यवाही के लिए मुक मोर्चा में आज सुबह बोईसर स्थित ओस्तवाल एम्पायर पिंक सीटी से करीब प़ाच सौ लोगों की संख्या में मुक मोर्चा उप प्रादेशिक कार्यालय महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण मंडल (1)चित्रालय हेतु निकली.।जिसमें मुख्य सड़क से काफी लोग प्रदूषण को लेकर स्लोगन लिखे तख्तियां लेकर कारवाँ बनकर चलने लगे.।
                   
    प्रदूषण को लेकर लोगों के मन में तमाम तरह के शंकाओं को लेकर कारखानों के रवैयों से तंग होकरलोगों में गुस्सा के मद्देनजर निकली मुक मोर्चा में बोईसर ग्रामपंचायत के सरपंच, बोईसर के प्रमुख चिकित्सकों, के.सी.एन.क्लब की राष्ट्रीय ईकाई समेत आर.पी.आई. ने पूरा जनसर्मथन दिया.। मुक मोर्चा ने करीब दो किमी. की लम्बी पदयात्रा के बाद एम.पी.सी.बी.कार्यालय के समक्ष सभा मे तब्दील हो गयी.। 
                   
    अस्थाई सभा मंच से वक्ताओं ने कारखानों द्वारा की जा रही वायु प्रदूषण, रासायनिक प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, रासायनिक तरल पदार्थों को ज्यों की त्यों नालों में छोडऩे एवं शासन की ओर से बंद कराई गयी कारखानों को प्रशासनिक मिली भगत से चलाने तथा गैर जिम्मेदारी पूर्वक उत्पादन पर सभी ने फोकस किया.। वक्ताओं ने आपने वक्तव्य में कहा कि आये दिन इस परिक्षेत्र में तमाम तरह के बिमारियों का मूल जड़ रासायनिक कारखानों द्वारा छोड़ी जा रही रात को जहरीली गैस, वायु प्रदूषण, एवं नालों के जरिए छोड़े गये रसायन है.। समय रहते इस पर कार्यवाही नही होती है तो बड़े महामारी से इंकार नही किया जा सकता.।
                 
     जिलाप्रशासन की ओर से की गयी पुलिस की मुक्कमल बंदोबस्त के बीच शिवशक्ति सामाजिक संगठना पालघर प्रमुख संजय जे.पाटील, के.सी.एन.क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदन मिश्र"त्यागी",आर.पी.आई.के जिला प्रमुख की ओर उप प्रादेशिक कार्यालय महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण मंडल(1)के प्रमुख को ज्ञापन देकर फौरी कार्यवाही की मांग की गयी.। फिलहाल दो महीने से कार्यरत विभागीय अधिकारी ने आश्वस्त किया कि संज्ञान में काफी मामले आ रहे जल्दी ही कार्यवाही कर दोषियों को बक्शा नही जायेगा.।
               बतादें कि शिवशक्ति सामाजिक संगठना के प्रमुख संजय पाटील के अनुसार लम्बी लड़ाई के लिए हय तैयार है.। इसके लिए स्थानीय आमजनता एवं पत्रकारों का सहयोग चाहिए.। हरहाल में बोईसर को प्रदूषण मुक्त होने तक लडा़ई जारी रहेंगी.।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment