• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने के लिए दो सूबेदारों को सौंपी जिम्मेदारी, सुधार अब तक नहीं | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने के लिए दो सूबेदारों को सौंपी जिम्मेदारी, सुधार अब तक नहीं

    भिण्ड09/10/2018 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> शहर की यातयात व्यवस्था दिनों दिन बिगड़ती जा रही है जिसमें सुधार लाने और बेहतर बनाने के लिए अगस्त माह मेंं एसपी रूडोल्फ अल्वारेस आरजे ने ट्रैफिक विभाग में दो सूबेदारों को नियुक्त किया, जिसमें नीरज शर्मा ट्रेफिक प्रभारी व आदित्य मिश्रा को सहायक प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया। लेकिन उसके बाद भी शहर की यातायात व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है। स्थिति यह है कि रोजाना शहर के मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसके अलावा सडक़ों पर विभाग के जवान दिखाई नहीं देते हैं। सदर बाजार में दोनों ओर वाहन पार्क होने से लोगों का पैदल निकलना दूभर हो गया है वहीं बैंकों में पार्क की व्यवस्था न होने के चलते उपभोक्ता सडक़ पर ही वाहन पार्क कर जाते हैं जिस कारण दिनभर लोग जाम से जूझते रहते ंहैं इतना नहीं कलेक्ट्रेट के पास स्थित लहार चुंगी बीच सडक़ पर वाहनों को रोककर सवारियां भरी जाती और लोगों को पैदल तक निकलने में परेशानी होती है वहीं इस चौराहे पर कोई पुलिस जवान तैनात नहीं रहता जिसके चलते ट्रक, डंपर, बस शॉर्ट टर्न मारते हुए देखा जा सकता है यह सब खेल इसलिए चल रहा है किसी शहर में कहीं भी ट्रेफिक के जवान तैनात नहीं रहते लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखा जा सकता है।
    यातायात व्यवस्था सुधारने किये थे बदलाव
           पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्बारेस ने यातायात व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने तात्कालीन ट्रैफिक प्रभारी दीपक साहू का स्थानांतरण गुना होने के बाद बिगड़ रही शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार करने के लिए नया प्रयोग करते हुए दो सूबेदारों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई, उसके बाद दोनों सूबेदारों के क्षेत्र का बंटवारा भी किया गया था। इस नए प्रयोग को सुनकर शहर के लोगों ने अनुमान लगाया था कि अब शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। लेकिन चंद दिनों कार्यवाही चलने के बाद स्थिति जस की तस दिखाई दे रही है।
    ट्रैफिक को व्यवस्थित कराने से कोसों दूर अधिकारी
            इंदिरा गांधी चौराहे, अग्रसेन चौराहे, सुभाष चौराहे, तीन तिराहा और तीन चौराहा है। इन पर बेतरतीब ढंग से वाहनों के गुजरने की वजह से पल-पल पर ट्रैफिक जाम हो रहा है। जबकि जिम्मेदार ट्रैफिक पुलिस तमाशबीन बनी हुई है, जिससे लोगों को इस समस्या से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। सबसे ज्यादा समस्या अग्रसेन चौराहा से शास्त्री चौराहा के बीच है यहां पर सबसे ज्यादा जाम के हालत बिगड़ते हैं और लोग घंटों जाम में फसे रहते हैं जाम से निजात दिलाने के लिस दोनों प्रभारियों ने अभी तक किसी तरह का प्लान तैयार नहीं किया जिस कारण लोगों के लिए परेशानी खड़ी हुई है और यातायात पुलिस इस ट्रैफिक को व्यवस्थित कराने से कोसों दूर रहती है।
    भारी वाहनों का हो रहा है प्रवेश
              शहर में जो हालत बिगड़ रहे हैं जिसके पीछे की बजह यह भी कि बड़े वाहनों का प्रवेश करना जैसे ट्रेक्टर, चार पहिया वाहन, लोडिंग वाहन, डीसीएम वाहन आदि हैं जो बाजार में पहुंच जाते हैं और वाहनों की संख्या ज्यादा होने के चलते जाम की स्थिति बिगडऩे लगती है जिस पर रोक लगाने के लिए अभी तक किसी ने जहमत नहीं दिखाई और मनमर्जी से वाहनों को बीच सडक़ पर पार्क कर सामान भरने लगते हैं जिसके चलते शहर में जाम लगने लगता है।
    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment