• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • प्रतिभा सिंटेक्स को मिले 'डेयर टू ड्रीम' और 'इनोवेशन अवार्ड' समेत तीन पुरस्कार | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    प्रतिभा सिंटेक्स को मिले 'डेयर टू ड्रीम' और 'इनोवेशन अवार्ड' समेत तीन पुरस्कार


    भोपाल22/नवंबर/2018 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>>   इंदौर स्थित टेक्सटाइल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स को दिनांक 24 अक्टूबर 2018 को राजधानी भोपाल में हुए एक इवेंट के दौरान 'फेडरेशन ऑफ़ मध्यप्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री' द्वारा प्रस्तुत किए गए टेक्सटाइल क्षेत्र की 'इमर्जिंग कंपनी ऑफ़ द ईयर' के लिए 'डेयर टू ड्रीम अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। इस समारोह का संचालन एसएपी के सहयोग से किया गया था। एसएपी ने फेडरेशन ऑफ़ मध्यप्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफएमपीसीआई) के साथ मिलकर एमपी रीजन से आने वाली विभिन्न कंपनियों और व्यापारियों, जिन्होंने व्यापार के कई पहलुओं को पार करते हुए अपनी सोच और सपने को साकार करने का काम किया है, को नई पहचान दिलाने के मकसद से 'डेयर टू ड्रीम अवॉर्ड' का शुभारम्भ किया है। प्रतिभा सिंटेक्स के लिए इमर्जिंग कंपनी ऑफ़ द ईयर का अवार्ड कंपनी के एमआईएस एंड आईटी जनरल मैनेजर श्री सतीश सचदेवा ने प्राप्त किया। इसके अलावा एक अन्य समारोह के अंतर्गत प्रतिभा सिंटेक्स को प्रख्यात ब्रांड एन टेलर द्वारा अपने कपड़ों की सर्वोच्च गुणवत्ता व नवीनता के लिए 'इनोवेशन अवार्ड' से भी सम्मानित किया गया। इनोवेशन अवार्ड कंपनी के सीईओ अश्वनी पल्लाह और मार्केटिंग बिजनेस डेवलपमेंट एंड सस्टेनेबिलिटी के वाइस प्रेसिडेंट समीर भांड ने प्राप्त किया। 
                      
       इसके अतिरिक्त संस्था को सामाजिक कल्याण के प्रति किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए भी पुरस्कृत किया गया। प्रतिभा सिंटेक्स को अपने सर्व शिक्षा अभियान के तहत, धार कलेक्टर द्वारा सागर के सरकारी स्कूलों में फर्नीचर और ब्लैकबोर्ड दान करने जैसी सराहनीय पहल के लिए भी सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार संजय जैन, सीनियर मैनेजर एचआर प्रतिभा सिंटेक्स द्वारा प्राप्त किया गया। उल्लेखनीय है कि संस्था विगत दो वर्षों से सरकारी स्कूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को 1000 रुपये की सहायक धनराशि से पुरस्कृत करने का काम भी कर रही है।
                            कंपनी को मिले पुरस्कारों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए प्रतिभा सिंटेक्स के डायरेक्टर श्री श्रेयष्कर चौधरी ने कहा कि, "हम अपने सर्व शिक्षा अभियान के लिए और इनोवेशन एंड इमर्जिंग कंपनी ऑफ़ द ईयर जैसे अवार्ड्स से सम्मानित किए जाने पर बेहद खुश हैं। अपने कस्टमर्स को इनोवेटिव फेब्रिक्स उपलब्ध कराने के लिए हम लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारे मार्गदर्शक श्री छोगमल जी चौधरी ने जीवनपर्यन्त शिक्षा को बढ़ावा देने का काम किया। उनके पदचिन्हों पर चलते हुए हम अपने सीएसआर प्रोग्राम के तहत समय समय पर सरकारी स्कूलों के लिए अनेक प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करते रहते हैं। सर्व शिक्षा अभियान के लिए पुरस्कृत किया जाना हमारे लिए गौरव की बात है। हाल ही में हमने सीएसआर प्रोग्राम के तहत मेरे सपनों का भारत पहल की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत हम महिला सशक्तिकरण व शिक्षा की दिशा में काम कर रहे है।" 
                     संस्था ने हाल ही में अपने 'स्वछता ही सेवा अभियान' के अंतर्गत सागौर के एक सरकारी स्कूल की लड़कियों के लिए युवावस्था से जुड़ी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए एक स्पेशल सेशन का आयोजन किया था। इस सेशन के दौरान कक्षा सात से लेकर कक्षा बाहरवीं तक की लगभग 650 बालिकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान लड़कियों के बीच छह सैनिटरी नैपकिन का पैक भी दिया गया था।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment