• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • एसबीआई कार्ड और एतिहाद गेस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए लॉन्‍च किया प्रीमियम वीजा क्रेडिट कार्ड | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    एसबीआई कार्ड और एतिहाद गेस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए लॉन्‍च किया प्रीमियम वीजा क्रेडिट कार्ड


    नई दिल्ली 24/01/2019(rubarudesk) @www.rubarunews.com>> भारत की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी में से एक, एसबीआई कार्ड और एतिहाद एयरवेज के लॉयल्टी प्रोग्राम, एतिहाद गेस्ट द्वारा सदस्यों और भारतीय पर्यटकों के लिए आज एक अनूठे यात्रा विशिष्ट वीजा क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च किया गया। यह कार्ड दो वैरिएंट –एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड और एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड के रूप में उपलब्ध होगा। यह बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के साथ ही एतिहाद गेस्ट सदस्यों तथा भारत के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक बेमिसाल मूल्य प्रस्ताव लेकर आता है। 
                  इस कार्ड को देश में बढ़ती अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की पृष्ठभूमि में आरम्भ किया गया है। साथ ही यह भी गौर किया गया है कि भारतीय सैलानी भारत में, और पूरे विश्व स्तर पर भी प्रीमियम ब्रांड्स एंड प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग के साथ अनूठे अनुभव की चाहत रखते हैं। भारत में एविएशन पैसेंजर ट्रैफिक में पिछले पांच वर्षों में सालाना 12.7% बढ़ोतरी हुयी है। इधर आईएटीए की भविष्यवाणी है कि वित्त वर्ष 25 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा एविएशन मार्केट बन जाएगा। भारतीय उपभोक्ताओं के लिए ट्रैवेल सबसे प्रमुख खर्च करने वाली श्रेणी है, और एसबीआई कार्ड पोर्टफोलियो में कुल कार्ड खर्चों में से 33 प्रतिशत यात्रा उद्योग में किया जाता है। 
                एतिहाद एयरवेज के लिए भारत एक प्रमुख रणनीतिक मार्केट है जहां अभी देश में 10 गेटवे शहरों में साप्ताहिक 147 उड़ानें संचालित हो रहीं हैं। यह एयरलाइन भारतीय पर्यटकों को शानदार विकल्प, ज्यादा सुविधा और अपने मुख्यालय अबू धाबी होकर अधिक कनेक्टिविटी प्रदान करता है। आइएटीए की 2018 इंडिया एविएशन रिपोर्ट बताती है कि भारत की लगभग 41% सीधी अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी मध्य पूर्व के लिए है जिनमें से अधिकाश सीधे यूएई के लिए हैं। 
                 एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड और एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड कॉम्‍प्‍लीमेंटरी एतिहाद गेस्ट सिल्वर टियर स्टैटस के साथ-साथ 2,500 एतिहाद गेस्ट माइल्स, और गोल्ड टियर स्टैटस के साथ 5,000 एतिहाद गेस्ट माइल्स मुहैया करता है। यह लाभ प्रथम कार्ड स्वाइप से ही मिलता है ताकि कार्डधारक तुरंत रिवॉर्ड प्राप्त कर सकें।
                  ये नए को-ब्रांड कार्ड्स एक  एक्‍सीलरेटेड रिवॉर्ड प्रोग्राम पेश करते हैं जिससे गेस्ट्स को Etihad.com पर खर्च किये गए प्रति 100 रुपये पर 6 एतिहाद गेस्ट माइल्स तक मिलते हैं। कार्ड धारक अंतर्राष्ट्रीय खर्च के प्रति 100 रुपये पर चार एतिहाद गेस्ट माइल्स और घरेलू खर्च के प्रत्येक 100 रूपए पर दो एतिहाद गेस्ट माइल्स भी अर्जित करेंगे। इसके अलावा, गेस्ट समस्त ट्रांजैक्शन पर खर्च किये गए प्रति 100 रुपये पर दो टियर माइल्स अर्जित करेंगे। एतिहाद गेस्ट माइल्स को एतिहाद एयरवेज और 20 से अधिक पार्टनर एयरलाइन्स से विश्व भर के डेस्टिनेशंस तक यात्रा के लिए रिडीम कराया जा सकता है। सदस्य विश्व भर में 3,00,000 से अधिक होटलों में ठहरने, ट्रैवेल रिवार्ड्स के साथ बढ़िया से बढ़िया कार के किराये के लिए, या एतिहाद गेस्ट रिवॉर्ड शॉप पर हजारों तरह के प्रोडक्ट खरीदने के लिए भी अपने एतिहाद गेस्ट माइल्स का  इस्तेमाल कर सकते हैं। 
               अतिरिक्त लाभों में 10 किलोग्राम और 15 किलोग्राम का अतिरिक्त अधिक बैगेज अलाउंस और प्रायोरिटी बोर्डिंग, सीधे एतिहाद एयरवेज से बुकिंग पर 3-10% डिस्काउंट के साथ एक नया गेस्ट +1 वाउचर भी सम्मिलित है जिसमें कार्ड धारक को रिवॉर्ड फ्लाइट पर किसी भी केबिन में और डेस्टिनेशन के लिए अपने साथ एक सहयात्री को ले जाने की अनुमति मिलती है। 
               एतिहाद एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट कमर्शियल पार्टनरशिप, यासर अल युसूफ ने कहा कि, “एतिहाद एयरवेज के लिए भारत एक प्रमुख मार्केट है और हमें देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक एसबीआई कार्ड के साथ अपना पहला भारत-विशिष्ट क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करके बेहद खुशी हो रही है। इस कार्ड से सदस्यों को उनके हर बार खर्च करने पर एतिहाद गेस्ट माइल्स अर्जित करने की सुविधा मिलती है। उन्हें अपने माइल्स को प्राप्त करने और खर्च करने का तरीका खुद चुनने का विकल्प मिलता है। हमारे गेस्ट्स का यूएसए के लिए बढ़ती यात्रा को देखते हुएहमें भरोसा है कि इस कार्ड से यूएस प्रि-क्लीयरेंस सहित हमारे मौजूदा यात्रा लाभों को भी मजबूती मिलेगी। 
                श्री हरदयाल प्रसाद, एमडी एवं सीईओ, एसबीआई कार्ड ने कहा कि, “एसबीआई कार्ड हमेशा ही इस प्रकार सम्बन्ध बनाने और उत्पाद तैयार करने का प्रयास करता है जिससे कि ग्राहकों को उन्नत मूल्य प्राप्त हो सके। एतिहाद गेस्ट के साथ हमें अपना पहला इंटरनेशनल को-ब्रांड पार्टनरशिप आरम्भ करके खुशी हो रही है। एतिहाद गेस्ट के साथ इस गठबंधन में माध्यम से हम इस दमदार प्रोडक्ट को पेश कर रहे हैं जो अक्सर विदेशों की यात्रा करने वाले संपन्न और शहरी भारतीयों की लाइफ स्टाइल में निखार लाएगा। एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड और एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड से मध्य पूर्व को और वहां से होते हुए यात्रा करने वाले भारतीयों को एक असाधारण यात्रा अनुभव के साथ-साथ इस सेगमेंट में अधिकतम वैल्यू प्राप्त होगी। एसबीआई कार्ड में हमने देखा है कि हमारे कार्ड धारकों के लिए यात्रा एक महत्‍वपूर्ण उपभोग श्रेणी है और खर्च योग्य बढ़ती अतिरिक्त आय तथा ज्यादा ग्लोबल एक्सपोज़र को देखते हुए हमें उम्मीद है कि यह सेगमेंट काफी तेजी से विकास करेगा। 
                भारतीयों के बहिर्गामी (आउटबाउंड) यात्रा मार्केट में मध्य पूर्व का महत्वपूर्ण हिस्सा है और यूएई भारतीय पर्यटकों के लिए शीर्ष दो इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस में से एक बनकर उभरा है। हमने वित्त वर्ष 14 से वित्त वर्ष 18 के बीच इस क्षेत्र में अपने कार्ड्स पर खर्च में 66% की चक्रवृद्धि सालाना बढ़ोतरी देखी है। भारत से आउटबाउंड अंतर्राष्ट्रीय यात्री यातायात के लिए शीर्ष दो इंटरनेशनल एयरलाइन्स में से एक के रूप में मध्य पूर्व में मजबूत हिस्सेदारी के साथ एतिहाद गेस्ट उचित साझीदार है। 
                  टी आर रामचंद्रन, वीजा के भारत और दक्षिण एशिया के लिए ग्रुप कंट्री मैनेजर ने कहा कि, “संपन्न भारतीय पर्यटकों के लिए इस अद्वितीय कार्ड को लॉन्‍च करने में एसबीआई कार्ड और एतिहाद एयरवेज के साथ साझेदारी करके हमें प्रसन्नता हो रही है। जैसा कि वीजा ग्लोबल ट्रैवेल इंटेंशन स्टडी से पता चलता है, भारतीय लोग अपने एपीएसी और वैश्विक समकक्षों की अपेक्षा ज्यादा बार-बार यात्रा करते हैं और अक्सर कारोबार एवं छुट्टियों को एक साथ मिलाकर चलते हैं। वे यूरोप और अमेरिकी देशों सहित और आगे के डेस्टिनेशन को लेकर भी खुले है और अक्सर एक सिंगल ट्रिप में अनेक देशों का भ्रमण करते हैं। यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए नकद सबसे कम प्राथमिकता का विकल्प है, इसे देखते हुये हम आशा करते हैं कि यह नया कार्ड ग्लोबल भारतीय यात्रियों को पसंद आयेगा। 
                   इन कार्डों पर इस श्रेणी में दूसरों की अपेक्षा अधिकतम वैल्यू का प्रस्ताव है। 10 लाख रुपये के सालाना खर्च पर एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड में 2,34,000 रुपये तक का वैल्यू बैक का प्रस्ताव है जो भारत में किसी भी ट्रैवेल को-ब्रांड कार्ड से सबसे ज्यादा है। 
    एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड और एतिहाद एसबीआई प्रीमियर कार्ड की मुख्य विशेषताएं
    ·        Etihad.com  पर खर्च किये गए प्रत्येक 100 रुपये पर एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड के लिए 6 एतिहाद गेस्ट माइल्स और एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड के लिए तीन माइल्स
    ·        प्रीमियर और बेस वैरिएंट पर प्रत्येक 100 रुपये अंतर्राष्ट्रीय खर्च पर क्रमश: दो और एक एतिहाद गेस्ट माइल्स
    ·        प्रीमियर और बेस वैरिएंट पर प्रत्येक 100 रुपये नियमित खर्च पर क्रमशः दो और एक एतिहाद गेस्ट माइल्स
    ·        एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड पर कॉम्‍प्‍लीमेंटरी एतिहाद गेस्ट सिल्वर टियर स्टैटस और एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड पर गोल्ड टियर स्टैटस. यह कार्ड के प्रथम प्रयोग पर मिलता है और निम्नलिखित तक पहुंच मिलती है :  
    o   25% माइल्स अर्जित फ्लाइंग का सिल्वर टियर स्टैटस बोनस और 50% माइल्स फ्लाइंग का गोल्ड टियर स्टेटस
    o   सिल्वर टियर स्टैटस के साथ 25% डिस्काउंट पर और गोल्ड टियर स्टैटस के साथ 50% डिस्काउंट पर माइल्स का तत्काल अपग्रेड
    o   प्राथमिकता से साथ चेकइन और बोर्डिंग; सिल्वर टियर स्टैटस के लिए 10 किलोग्राम और गोल्ड टियर स्टैटस के लिए 15 किलोग्राम तक का एक्सेस बैगेज अलाउंस
    o   कॉम्‍प्‍लीमेंटरी एतिहाद एयरपोर्ट लाउन्ज ऐक्सेस.

    ·        एतिहाद और 20 से अधिक एयरलाइन पार्टनर्स के साथ और 3,00,000 से अधिक होटलों में, कारों के किराये के लिए और रिवॉर्ड शॉप में इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलरी, फैशन आदि के हज़ारों प्रोडक्ट्स के लिए माइल्स को रिडीम कराने की सुविधा
    ·        बेस और प्रीमियर वैरिएंट पर क्रमशः 10 लाख रुपये और 8 लाख रुपये के सालाना खर्च पर एक गेस्ट +1 वाउचर
    ·        एतिहाद एयरलाइन से सीधे बुकिंग पर 3-10% डिस्काउंट
    ·        एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड और एतिहाद गेस्ट एसबीआइ कार्ड में नामांकन कराने पर क्रमशः 5,000 और 2,500 एतिहाद गेस्ट माइल्स का वेलकम गिफ्ट
    ·        माइलस्टोन लाभ : एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड पर 5 लाख रुपये सालाना खर्च पर 5,000 एतिहाद गेस्ट माइल्स और एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड पर 1.5 लाख रुपये के तिमाही खर्च पर 1,500 एतिहाद गेस्ट माइल्स
    ·        यूएसडी 99 के बराबर प्रायोरिटी पास प्रोग्राम में सम्मानार्थ सदस्यता और डोमेस्टिक एवं इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउन्ज में सम्मानार्थ प्रवेश
    ·        प्रीमियर और बेस वैरिएंट पर क्रमशः 50 लाख रुपये और 25 लाख रुपये का सम्मानार्थ विदेशी हवाई दुर्घटना बीमा; प्रीमियर और बेस वैरिएंट पर क्रमशः 1 लाख रुपये  और 50,000 रुपये  का सम्मानार्थ धोखाधड़ी देनदारी बीमा सुरक्षा; यूएसडी 1000 तक का गुमशुदा बैगेज बीमा
    ·         3 लाख रुपये के सालाना खर्च पर एतिहाद गेस्ट एसबीआई कार्ड के लिए 1,499 रुपये  का सालाना फीस रिवर्सल; 5 लाख रुपये के सालाना खर्च पर एतिहाद गेस्ट एसबीआई प्रीमियर कार्ड के लिए 4,999 रुपये सालाना फीस रिवर्सल


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment