• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • बोरूज ने इण्डियाप्लास्ट 2019 में अपने अत्याधुनिक पोलियोफिन्स समाधानों के साथ अपनी भावी विकास योजनाओं पर डाली रोशनी | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    सम्पर्क करे

    उमेश सक्सेना मो‌‌‌‌ 8269564898

    बोरूज ने इण्डियाप्लास्ट 2019 में अपने अत्याधुनिक पोलियोफिन्स समाधानों के साथ अपनी भावी विकास योजनाओं पर डाली रोशनी


    नई दिल्ली,06/मार्च/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> एक अग्रणी पेट्रोकैमिकल कंपनी बोरूज ने इण्डियाप्लास्ट 2019 के दौरान इन्फ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी, पैकेजिंग एवं कृषि अनुप्रयोगों के लिए अपने विभेदित समाधानों का प्रदर्शन किया। 
                 बोरूज के पोेर्टफोलियो में ग्रीनहाउस एवं सिचांई प्रणाली, उपभोक्ता एवं ओद्यौगिक पैकेजिंग, पावर ग्रिड एवं पाइपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि के लिए पाॅलीएथीलीन एवं पाॅलीप्राॅपीलिन सामग्री का व्यापक कलेक्शन शामिल हैं इसमें पैकेजिंग के प्रत्यास्थ अनुप्रयोगों के लिए कंपनी का आधुनिक पाॅलिमर एंटियोन्न् भी शामिल है।
    विकास की 20 सालों की यात्रा
                   बोरूज अपने कारोबार की 20 सालों की सफल यात्रा पूरी कर चुकी है तथा रूवैस, आबू धाबी में दुनिया के सबसे बड़े इंटीग्रेटेड पाॅलीओलेफिन्स काॅम्पलेक्स का संचालन करती है। 48000 टन नेमप्लेट्स की सालाना क्षमता के साथ बोरूज की पांचवीं पाॅलीप्रोपाइलीन युनिट पीपी 5 2021 से शुरू होने की उम्मीद है जिसके साथ इसकी कुल सालाना पाॅलीओलेफिन्स उत्पादन क्षमता 5 मिलियन टन के आंकड़े तक पहुंच जाएगी।
                    इसके अलावा बोरूज को हाल ही में रूवैस, यएई में पेट्रोकेमिकल काॅम्पलेक्स विस्तार की चैथी प्राव्वस्था का अनुबंध सौंपा गया है, जिसमें 1.8 मिलियन टन एथीलीन आउटपुट के सााि दुनिया का सबसे बड़ा मिश्रित-फीड क्रेकर शामिल है। तीन अनुबंध- फ्रंट एंड इंजीनियरिंग एण्ड डिज़ाइन;थ्म्म्क्द्ध, प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट काॅन्ट्रेक्ट;च्डब्द्ध तथा मिक्स्ड-फीड क्रेकर काॅम्प्लेक्स के लाइसेंस के लिए हैं। 
                    मिक्स्ड-फीड क्रेकर बोरूज काॅम्प्लेक्स में चैथा क्रेकर होगा और इसमें एथेन, ब्यूटेन, नेफ्था का इस्तेमाल करते हुए ओलेफिन्स एवं एरोमेटिक्स बनाने की क्षमता होगी। यह कई पेट्रोकैमिकल्स बिल्डिंग ब्लाॅक्स के उत्पादन को सक्षम बनाएगा और बोरूज की विकास की महत्वाकांक्षओं को पूरा करने तथा दीर्घकालिक आपूर्ति बढ़ाने में योगदान देगा। 
    भारत के लिए विकास
                  टारमो रोडसेप, दक्षिणी एशिया के लिए बोरूज के सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट ने कहा, ‘‘इण्डिया प्लास्ट उद्योग जगत के लिए उभरता प्लेटफाॅर्म है जो भारतीय उपमहाद्वीप में हमारे उत्पादों को प्रोत्साहित करने तथा उपभोक्ताओं के साथ संबंध बनाने में मददगार साबित होगा। हमें उम्मीद है कि उपभोक्ताओं और साझेदारों के साथ मिलकर काम करते हुए हम इस क्षेत्र की चुनौतियों को समझ सकेंगे और इनके लिए अनुकूल समाधान प्रस्तुत कर सकेंगे। अपनी महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं के साथ बोरूज भारत एवं अन्य मुख्य बाज़ारों में पाॅलियोफिन्स की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगा’’ 
                    बोरूज भारत में दो दशकों की सफल यात्रा को पूरा कर चुका है और उच्च गुणवत्ता के आधनिक समाधनों के साथ भारत सरकार के राष्ट्रीय विकास के दृष्टिकोण को समर्थन देने तथा खाद्य सुरक्षा, उर्जा सुरक्षा, उर्जा विश्वसनीयता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। 
                 संदीप पुरी, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, भारतीय उपमहाद्वीप, बोरूज ने कहा, ‘‘हमारे आधुनिक प्लास्टिक समाधान भारतीय अर्थव्यवस्था एवं सामाजिक विकास की ज़रूरतों को पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए एंटियोन्न्  अपने बेहतरीन सील परफोर्मेन्स के साथ फूड पैकेजिंग का अनूठा अनुभव प्रदान करता है, इससे खाद्य पदार्थों की ताज़गी ओर हाइजीन बरक़रार रहती हैं हमारे कृषि समाधान भी प्रेसीज़न फार्मिंग जैसी तकनीकों को बढ़ावा देते हैं। ये फसल की गुणवत्ता, उत्पादकता में सुधार लाकर किसानों का मुनाफ़ा बढ़ाने में मदद करते हैं। इन अत्याधुनिक समाधानों के साथ बोरूज भारत में मौजूदा एवं भावी विकास की नई लहर को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार है। 



    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment