• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी होंगी कोका-कोला इंडिया की भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया की नई एचआर हेड, | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी होंगी कोका-कोला इंडिया की भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया की नई एचआर हेड,


    नई दिल्ली, 06/मार्च/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>>  कोका-कोला इंडिया ने सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी को भारत एवं दक्षिण पश्चिम एशिया में ह्यूमन रिसोर्सेस का वाइस प्रेसिडेन्ट नियुक्त करने की घोषणा की है। सुश्री निशि भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया में कंपनी के लिये प्रतिभा भर्ती एवं प्रगतिप्रदर्शन उन्नति और नेतृत्व विकास से संबंधित कार्यों का नेतृत्व करेंगी। 
           सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी ने कोका-कोला के भीतर कदम दर कदम तरक्की की हैवर्ष 2012 में वह हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेस प्रा. लि.(एचसीसीबी) के हिस्से के तौर पर नेशनल हेड-ह्यूमन रिसोर्सेस के रूप में कंपनी से जुड़ी थीं। एचसीसीबी के साथ अपनी कार्यावधि में निशि ने एचआर बिजनेस पार्टनर के रूप में काम कियानेतृत्व प्रतिभा अधिग्रहण और महिला नेतृत्व विकास का नेतृत्व किया और संरक्षण पहलों में भाग लिया। डायरेक्टर- वर्कप्लेस अकाउंटेबिलिटी के तौर पर अपनी पिछली भूमिका में उन्होंने कोका-कोला ह्यूमन एंड वर्कप्लेस राइट्स के क्रियान्वयन के निरीक्षण में बड़ी भूमिका निभाई।  
              इस खबर की घोषणा करते हुए टी. कृष्णकुमारप्रेसिडेन्टकोका-कोला इंडिया एंड साउथ वेस्ट एशिया ने कहा, ‘‘कोका-कोला में हम आंतरिक प्रतिभा के विकास और पोषण के लिये प्रतिबद्ध हैं। सुश्री निशि को गहन अनुभव है और वह लोगों की प्रतिभा निखारने का काम बहुत लगन से करती हैं। हम कंपनी के लिये अच्छे नेतृत्वकर्ता विकसित करने में उनके योगदान की अपेक्षा करते हैंजो तेजी से बदलते बाहरी माहौल में रम सकें और अगली पीढ़ी के लिये आदर्श बनें।’’ 
               कोका-कोला सिस्‍टम में सुश्री निशि ने प्रतिभा प्रबंधन रणनीति का नेतृत्व करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है और उन्‍होंने कार्यस्थल पर कानून का अनुपालन सुनिश्चित किया है। वह विविधता को लेकर जुनूनी हैं और महिला नेतृत्व एवं विकास की मजबूत वकालत करती हैं। उन्होंने बॉटलिंग इन्‍वेस्टमेन्ट्स ग्रुप (बीआईजी)- वीमन लीडरशिप डेवलपमेन्ट प्रोग्राम- ‘‘अचीव योर बेस्ट सेल्फ’’ का नेतृत्व भी किया है। 
             सुश्री निशि को एफएमसीजीहेल्थकेयरऑयल एंड गैस और एनर्जी सेक्टर्स में ह्यूमन रिसोर्सेस में 20 से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव है। उन्होंने कोका-कोला से पहले श्‍नाइडर इलेक्ट्रिककेयर्न एनर्जी और बैक्सटर हेल्थकेयर के साथ काम किया है।
    कोका-कोला इंडिया के विषय में
             कोका-कोला इंडिया देश की अग्रणी पेय कंपनियों में से एक हैजो उपभोक्ताओं के लिये स्वास्थ्यवर्द्धकसुरक्षितउच्च गुणवत्ता केतरोताजा करने वाले पेय विकल्पों की पेशकश करती है। वर्ष 1993 में अपने पुनःप्रवेश के बाद से कंपनी पेय उत्पादों से उपभोक्ताओं को तरोताजा कर रही हैजैसे कोका-कोला,कोका-कोला ज़ीरोडाइट कोकथम्स अपथम्स अप चार्ज्डथम्स अप चार्ज्ड नो शुगरफैन्टालिम्कास्प्राइटमाज़ावियो फ्लेवर्ड मिल्क”, मिनट मेड रेन्ज ऑफ ज्यूसेसमिनट मेड स्मूथी और मिनट मेड विटिंगोहॉट और कोल्ड चाय और कॉफी विकल्‍पों की जॉर्जिया श्रृंखलाएक्वैरियस और एक्वैरियस ग्लूकोचार्जश्वीप्‍सस्मार्ट वाटरकिनले और बोनएक्वा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर और किनले क्लब सोडा। कंपनी अपने खुद के बॉटलिंग परिचालन और अन्य बॉटलिंग पार्टनर्स के साथकरीब 2.6 मिलियन रिटेल दुकानों के मजबूत नेटवर्क के माध्यम से करोड़ों उपभोक्ताओं के जीवन का हिस्सा बन चुकी हैजिसकी प्रति सेकंड 500 सर्विंग्स की दर है। इसके ब्राण्ड देश में सबसे चहेते और सबसे अधिक बिकने वाले पेयों में शुमार हैं- थम्स अप और स्प्राइटसबसे अधिक बिकने वाले दो स्पार्कलिंग पेय हैं।  
                        कोका-कोला इंडिया का सिस्टम 25,000 लोगों को प्रत्यक्ष और 150,000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देता है। भारत में कोका-कोला सिस्टम सामुदायिक पहलों के माध्यम से स्थायी समुदाय निर्मित करने में छोटा-सा योगदान दे रहा हैजैसे मिशन रिसाइक्लिंग, क्‍लीन शोर्सपरिवर्तनऔर उन्नति और कंपनी पर्यावरण पर अपने द्वारा होने वाले प्रभाव को स्वयं कम करती है।


    Share on Google Plus

    About Rubaru News

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment