• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • मुंबई का रेस्टोरेंट मिर्ची एंड माइम अब मिनी मुंबई इंदौर में | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    मुंबई का रेस्टोरेंट मिर्ची एंड माइम अब मिनी मुंबई इंदौर में


    इंदौर, 17/अप्रैल/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> स्क्वेयरमील फूड्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित मिर्ची एंड माइम ने मुंबई में अपनी शानदार सफलता के बाद, इंदौर के लोगों को अपने क्लासिकल फूड्स का मॉर्डन अनूठा अहसास देने के लिए तैयार है। अपनी मुंबई ब्रांच के लिए अनगिनत पुरस्कार जीतने के बाद, वे अब इंदौर के साउथ तुकोगंज में लॉन्च करने के साथ इंदौर में पाककला के इस नए अनुभव को लाने के लिए तैयार हैं। यह रेस्टोरेंट आरामदायक और सुखद अहसास वाले माहौल में सर्वश्रेष्ठ आधुनिक-भारतीय भोजन प्रदान करने में माहिर है। मूक-बधिर (एसएचआई) स्टांफ को साथ लेकर, रेस्टोरेंट ने मूक-बधिर लोगों के बारे में आम धारणा को बदल दिया है और उनको समाज का सक्रिय हिस्सा बनाकर एक हलचल पैदा कर दी है। 
            इंदौर खाने-पीने के शौकीनों का शहर है, जहां शहर का हर नुक्कड़ और कोना अपने खास भोजन के लिए जाना जाता है। शहर की इस भावना की कद्र करते हुए, मिर्ची एंड माइम के मेनू में आधुनिकता और सौम्यता की झलक के साथ देश के विभिन्न शहरों के प्रामाणिक पारंपरिक फ्लैवर्स भी उपलब्ध हैं। वेज और नॉन-वेज दोनों को पसंद करने वालो के लिए मेनू में विकल्प मौजूद हैं, जिसमें स्वाद से भरे तंदूर और करी जैसे भूत झोलकिया ब्रोकली, नेहरू पैलेस पनीर मेथी मखनी, अमृतसरी फिश टिक्का, बंगाली चनार दाल, थ्री बीन मेथी मलाई खिचड़ी और मद्रास मटन करी शामिल हैं। वे भोजन को समृद्ध बनाने के लिए मनभावन डेसर्ट भी पेश करते हैं, जैसे श्रीलंका जैगरी पुडिंग, फ्रेश एप्पल क्रंबल, कोकोनट बेकवेल टार्ट और ट्रायो ऑफ हलवा टार्टलेट्स। मिर्ची एंड माइम के मेनू में जायके और आधुनिकता का अनूठा संगम है। अगर कई तरह के विकल्पों को देखकर आप परेशान हो जाते हैं, तो यह रेस्टोुरेंट एक फिक्स्ड  4-कोर्स वाला मेनू भी प्रदान करता है जिसमें रेस्टोरेंट के क्यूेरेटेड मेनू का सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध  है। 
             लॉन्चिंग के अवसर पर, श्री शिशिर गोर्ले, फाउंडर व श्री राजा शेखर रेड्डी, स्क्वेयरमील फूड्स ने कहा कि इंदौर शहर भोजन को लेकर बेहतरीन समझ रखने वाले लोगों से भरा हुआ है। वे अपने भोजन का आनंद लेते हैं और अच्छे भोजन से प्राप्त अनुभव से काफी प्रसन्न होते हैं। हम इन विकसित और बेहतरीन ग्राहकों तक पहुंचने के लिए मुंबई में प्रचलित उत्तम किस्म के भोजन के अनुभव को इंदौर लाना चाहते थे। हम वास्तव में एक ऐसी जगह बनाने में विश्वास करते हैं जहां ग्राहक वास्तव में आनंद ले सकें और एक अद्वितीय अनुभव प्राप्त कर सकें। हम अपने ग्राहकों को भोजन और माहौल का समृद्ध अनुभव देते हैं और जब वे जाते हैं तो उनमें फिर से हमारे पास आने की भावना रहती है। 
              मिर्ची एंड माइम की सोच है कि मूक-बधिर लोगों को स्टाफ में शामिल किया जाये, और उनको समुदाय का एक सक्रिय हिस्सा बनाते हुए और उन्हें रोजगार का विकल्प देते हुए एक मंच प्रदान किया जाये। मेनू में भारतीय सांकेतिक भाषा (आईएसएल) भी दी गई है जिसके माध्यम से आप कर्मचारियों के साथ संवाद कर सकते हैं। आधिकारिक भारतीय सांकेतिक भाषा (आईएसएल) के बाद, मिर्ची एंड माइम रिवर्स इंक्लूजन की अपनी नीति पर खरा उतरने में सफल रही है, जिसका अर्थ है कि व्यक्तियों को मूक-बधिरों (एसएचआई) के प्रभुत्व वाले वातावरण में शामिल करना। रेस्टोरेंट केवल भोजन के बारे में नहीं है, बल्कि ग्राहकों को अनूठा अनुभव देने के बारे में भी है, ताकि वे महसूस कर सकें कि वे दुनिया में बदलाव ला रहे हैं। 
    स्क्वेयरमील फूड्स के बारे में :
             स्क्वेयरमील फूड्स की स्थापना 2014 में पहली पीढ़ी के दो उद्यमियों, शिशिर गोरले और राजा शेखर रेड्डी ने की थी। उनकी सोच थी कि देश भर में 20 रेस्टोरेंट खोलकर 500 मूक-बधिर लोगों को रोजगार देते हुए उनको स्थायी और सम्मानजनक आजीविका प्रदान की जाये। उन्होंने भारत में अपनी तरह का पहला, आधुनिक और भारतीय व्यंजन परोसने वाला एक ट्रेंडी डाइनिंग रेस्टोरेंट मिर्ची एंड माइम लॉन्च किया, जहां विशेष रूप से मूक-बधिर कर्मचारियों द्वारा सर्विस दी जाती है। रेस्टोंरेंट मौसमी भोजन परोसता है और भारत भर से क्लासिकल व्यंजनों का चयन करता है, जिसे काफी अनुभवी किचन टीम द्वारा तैयार किया जाता है। कहा भी गया है कि अच्छा खाना चुपचाप परोसा जाता है। इनका अगला उद्यम, मेडेरा एंड माइम 2016 में खोला गया था, जो एक सुविधाजनक नेबरहुड बार और कैफे है, जिसमें आपके पसंदीदा पेय और कंटिनेंटल फिंगर फूड्स विशेष रूप से मूक और बधिर कर्मचारियों द्वारा परोसा जाता है। यहां आप दोस्तों के साथ पढ़ने, खेलने, ड्रिंक्स लेने और मिलने आ सकते हैं, या परिवार के साथ आकस्मिक और अनौचारिक भोजन का आनंद ले सकते हैं। स्क्वेयरमील फूड्स धीरे-धीरे अन्य शहरों में अपना प्रसार कर रहा है और देश में एक समय में एक आउटलेट खोलते हुए लगातार सफलता हासिल कर रहा है।


    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment