• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • उषा ने चार नये वैरिएंट्स लॉन्च किये | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    उषा ने चार नये वैरिएंट्स लॉन्च किये


    नईदिल्ली 3/मई/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> व्यस्त दिनचर्या वाले और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वाले लोगों के लिये भारत की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियों में से एक, उषा इंटरनेशनल ने अपने किचन एप्लातयंसेज पोर्टफोलियो को मजबूत करते हुए चार नये वैरिएंट्स लॉन्च किये हैं।
                कंपनी ने अपनी फूड प्रोसेसर श्रृंखला में दो नये उत्पाद पेश किये हैं- उषा फूड प्रोसेसर 3811’ और उषा फूड प्रोसेसर 3810’, यह दोनों उत्पाद रसोईघर में बिताये जाने वाले समय को आनंदमय बनाते हैं। इसके अलावा,राष्ट्रीय कंपनी ने उषा न्यूट्रीप्रेस कोल्ड प्रेस ज्यूसर के दो नये मॉडल्स भी पेश किये हैं- सीपीजे 382एफ और सीपीजे 382एस, यह सभी उत्पर सभी प्रमुख चैनलों- स्टोकर्स पर एवं ऑनलाइन उपलब्ध  हैं। 
    उषा फूड प्रोससर्सः
                 जिन लोगों की चर्या व्यस्त है, लेकिन वे भोजन बनाने की प्रक्रिया का आनंद लेते हैं, क्योंकि इससे उन्हें शांति मिलती है, उनके लिये कंपनी ने उषा फूड प्रोसेसर 3811’ और उषा फूड प्रोसेसर 3810’ को लॉन्च किया है, यह दोनों रसोईघर में बिताये जाने वाले समय को आनंदमय बनाएंगे। उषा की देन यह दोनों फूड प्रोससर्स ऑल-इन-वन किचन सॉल्यूशन हैं, जिनमें 100 प्रतिशत तांबे से बनी 1000 वाट हाई टॉर्क मोटर है, जो भोजन बनाने की प्रक्रिया को तेज, सुविधाजनक और सुखद बनाती है। कई कार्यों में उपयोग में आने वाले इन उपकरणों से उपभोक्ता भोजन को छोटे-छोटे टुकड़ों में और बारीक काट सकते हैं, क्योंकि इनमें स्टैनलेस स्टील के ब्लेड्स को एक डिस्क होल्डर से जोड़ा गया है, ताकि कंपन न हो। भोजन बनाने में रस लेने वाले लोगों के लिये बने इस नये प्रोसेसर में 13 अलग अटैचमेन्ट्स हैं, जैसे बाउल, ब्लेंडर जार, चटनी जार, मल्टी-पर्पज जार, साइट्रस ज्यूसर, सेंट्रीफ्यूगल ज्यूसर, श्रेडर, ग्रेटर, स्लाइसर, चॉपर, आटा नीडिंग ब्लेड, एग व्हिस्कर और स्पैचुला। शक्तिशाली सटीकता और नियंत्रण के अलावा फूड प्रोससर में मोटर सुरक्षा, दोहरी सुरक्षा के लॉक मेकैनिज्म के लिये ओवरलोड प्रोटेक्शन भी है।
                उषा फूड प्रोसेसर 3811’ के साथ 3.5 लीटर की प्रोसेसिंग बाउल आती है और इसमें गति के दो लेवल हैं- हाई और लो, जबकि उषा फूड प्रोसेसर 3810’ के साथ 2.4 लीटर की प्रोसेसिंग बाउल आती है और इसमें हाई, मीडियम और लो स्पीड के फीचर हैं। इसके अलावा, उषा फूड प्रोसेसर 3811 में कई खोजपरक विशेषताएं हैं, जैसे एक सेंट्रीफ्यूगल ज्यूसर, जो भारत में इस श्रेणी का प्रथम है और ब्लेड्स तथा डिस्क की सुरक्षा के लिये इन-बिल्ट स्टोरेज स्पेस। उषा फूड प्रोसेसर 3811 का मूल्य 12,150 रू. है, जिसमें उत्पाद पर 2 वर्ष और मोटर पर 5 वर्ष की वारंटी है, जबकि फूड प्रोसेसर 3810 का मूल्य 10,150 रू. है और उत्पाद पर 2 वर्ष की वारंटी है। 
    उषा कोल्ड प्रेस ज्यूसर्सः
                  कंपनी ने उषा न्यूट्रीप्रेस कोल्ड प्रेस ज्यूसर के दो मॉडल्स- सीपीजे 382एफ और सीपीजे 382एस को लॉन्च किया है, जो स्वास्थ्य के प्रति सचेत आधुनिक लोगों की आवश्यकता के अनुसार डिजाइन और इंजीनियर किये गये हैं और स्टोर्स पर तथा ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इसका ऑगर 67 आरपीएम पर चलने के साथ, लो-स्पीड में ज्यूसर ज्यूस को निचोड़कर निकालता है और सब्जी या फल को पीसता नहीं है, जिससे पोषक तत्व, खनिज, एंजाइम और स्वाद बने रहते हैं। सीपीजे का उपयोग फल का रस निकालने के अलावा कई कामों में किया जा सकता है, इसकी सहायता से आप कच्ची सब्जियों, पत्तेदार सब्जियों से ज्यूस और दानों या अनाज का दूध भी निकाल सकते हैं। दोनों मॉडल्स में इनबिल्ट 200वाट लो स्पीड कॉपर मोटर है, जो धीमी गति से चलती है और कम आवाज और कंपन करती है, इस प्रकार इसका जीवन लंबा होता है। प्रत्येक सीपीजे के साथ स्पिनिंग ब्रश, ज्यूसिंग बाउल, फीडिंग ट्यूब, क्लीनिंग ब्रश, पुशर और पल्प एंड ज्यूस कंटेनर आता है। स्पिनिंग ब्रश अधिकतम रस निकालना, रसों का सुगम मिश्रण, अच्छी सफाई और बाधा-रहित ज्यूसिंग सुनिश्चित करता है। 
                    सीपीजे 382एफ मॉडल एक फुल माउथ ज्यूसर है और एक ही बार में फल का रस निकाल देता है। अधिकतम ज्यूस निकालने के लिये इसमें एक बड़ा ऑगर भी है और इसमें दो फिल्टर हैं, जो रस के गाढ़ेपन पर आपको नियंत्रण देते हैं और आप स्मूथी और शेक भी बना सकते हैं। सीपीजे 382एस का मुंह थोड़ा छोटा है, चीजें रखने के लिये इसमें ट्रे के साथ 45एमएम का फीडर ट्यूब है, ताकि लगातार ज्यूस निकाला जा सके और फाइन फिल्टर का उपयोग कर ड्युअल फिन ऑगर से अधिकतम ज्यूस निकालता है।
                     उषा न्यूट्री कोल्ड प्रेस ज्यूसर 382एफ का मूल्य 12,990 रू. है, जबकि सीपीजे 382एस का मूल्य 9,990 रू. है। दोनों उत्पा2दों पर 2 साल की वारंटी और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।


    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment