• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • प्लेटिनम ज्वेलरी ग्राहकों के लिए कीमती धातुओं में सबसे ऊपर | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    सम्पर्क करे

    उमेश सक्सेना मो‌‌‌‌ 8269564898

    प्लेटिनम ज्वेलरी ग्राहकों के लिए कीमती धातुओं में सबसे ऊपर


    लंदन (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> प्लेटिनम की प्राकृतिक सफेद चमक और दुनिया के सबसे कीमती रत्नों के सामने इसकी शानदार मौजूदगी ने इसकी उत्कृष्ट ज्वेलरी के मुकाम को सुनिश्चित किया है, और यह तब से है जब फ्रांस के राजा लुई सोलहवें ने कहा था कि यह अकेली धातु है जो राजाओं के अनुरूप है। सोने की तुलना में तीस गुना दुर्लभ इस धातु की यह कालातीत विशेषता इस मूल्यवान कीमती धातु के लिए आज के आभूषण ग्राहकों की आकांक्षा को बरकरार रखी हुई है, और वे इसे ज्वेलरी के लिए उच्चतम मूल्य वाली धातु के रूप में स्वीकार करते हैं। आज प्लेटिनम गिल्ड इंटरनेशनल (पीजीआई) ने 2019 प्लेटिनम ज्वेलरी बिजनेस रिव्यू (पीजेबीआर) जारी किया जो आज के उपभोक्ताओं के बीच प्लेटिनम की उनकी आकांक्षा को उजागर कर रही है, और इससे उपभोक्ताओं की आभूषणों के लिए जारी कालातीत खोज को संतुष्ट करने का आभूषण उद्योग द्वारा किये जा रहे प्रयास को भी उजागर करता है, और मेन्स ज्वेलरी, युवा उपभोक्ताओं और सेल्फ-परचेज पर विशेष ध्यान देने के साथ ज्वेलरी की खोज के सबसे सार्थक क्षणों को भी साकार करता है।
                     वार्षिक प्लेटिनम ज्वेलरी बिजनेस रिव्यू 1,000 से अधिक निर्माताओं और खुदरा विक्रेताओं सहित, 1,000 से अधिक उपभोक्ताओं का सर्वेक्षण करके 2019 के लिए पूर्वानुमान के साथ, 2018 के प्लेटिनम ज्वेलरी के परफॉरमेंस का दुनिया का सबसे व्यापक और गहन विश्लेषण प्रदान करता है, जिसमें जापान, चीन, अमेरिका और भारत जैसे चार मुख्य प्लेटिनम ज्वेलरी बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझान भी शामिल हैं।
                    प्लेटिनम गिल्ड इंटरनेशनल के सीईओ हिडेनियल कहते हैं कि ;इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि प्लेटिनम किस प्रकार वैश्विक उपभोक्ताओं के बीच अनमोल ज्वेलरी के धातुओं में उच्चतम मूल्य के धातु के रूप में सबसे ऊपर बना हुआ है, जिससे यह आभूषणों के लिए प्राकृतिक विकल्प बन जाता है जो उनके जीवन में एक विशेष स्थान और अर्थ रखता है। प्लेटिनम के तीन ज्वेलरी मार्केट्स ने वृद्धि दर्ज की है, और सभी चार मार्केट्स ने प्लेटिनम ज्वेलरी का विस्तार किया, क्योंकि ज्वेलरी इंडस्ट्री ने सिर्फ ब्राइडल ज्वेलरी में प्लेटिनम की मौजूदगी से आगे बढ़ने के अवसरों का उपयोग किया है।
                     भारत में प्लेटिनम बाजार ने हमारे मजबूत व्यापार और मार्केटिंग पहल के कारण लगातार वृद्धि दर्ज की है। हमारे रणनीतिक साझेदारों ने 2018 में प्लेटिनम की बिक्री में 26 प्रतिशत की वृद्धि की रिपोर्ट दी है। इस साल, पीजीआई इंडिया टियर 2 शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए रणनीतिक भागीदारों के साथ काम करना जारीरखेगा, ताकि इन बाजारों में प्लेटिनम ज्वेलरी के लिए बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। 2019 के लिए हमारे पास मजबूत सोच है और हम 15-20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद करते हैं”, वैशाली बनर्जी, प्रबंध निदेशक भारत, पीजीआई ने कहा।

                       प्लेटिनम ज्वेलरी आज आभूषण व्यवसाय के लिए एक अनिवार्य चीज बन चुकी है। युवा पीढ़ी के लोग, खासकर जब महत्वपूर्ण भावनात्मक याद को संजोने की बात आती है, तो अक्सर वे प्लेटिनम ज्वेलरी की तलाश में आते हैं। बढ़ती जागरूकता के साथ, प्लेटिनम आज हमारे शोरूम में युवाओं का आना सुनिश्चित करता है। टियर 2 और टियर 3 शहरों में विस्तार करने की योजना के साथ ही हम प्लेटिनम लेने की योजना बना रहे हैं। रिंग और बैंड के अलावा, प्लेटिनम मेन्स ज्वेलरी की मांग लगातार बढ़ रही है, जिससे यह आज हमारे व्यापार की वृद्धि में महत्वपूर्ण चीज है। हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले वर्षों में भी प्लेटिनम श्रेणी में वृद्धि होगी। जीआरटी ज्वेलर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशकों, श्री जीआर अनंत अनंतपद्मनाभन और श्री जी.आर.राधाकृष्णन ने की पुष्टि की।


                  जब हमने अपनी उपस्थिति का विस्तार किया और पूरे भारत में पहुँच गए, तो हमने प्लेटिनम को हमारी महत्वपूर्ण पेशकश का हिस्सा सुनिश्चित किया। प्लेटिनम के प्रति जागरूकता और इच्छा में वृद्धि हुई है और पसंद में हुई यह वृद्धि सिर्फ शहरों में ही नहीं, उससे परे भी है। प्लेटिनम इवारा ने ब्राइडल स्पेस में हमारे उपभोक्ताओं को हमारे द्वारा दिए जाने वाले विकल्पों को बढ़ाने में मदद की है और मेन्स ज्वेलरी पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ा है। मेन्स ज्वेलरी को देखें तो बाजार का अभी बुहत उपयोग नहीं हुआ है। प्लेटिनम ज्वेलरी के साथ विकास के अवसर कई गुना हैं और हम इस वर्ष सकारात्मक वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं”, कल्याण ज्वैलर्स के कार्यकारी निदेशक राजेश कल्याणरमन ने कहा।

                       युवा उपभोक्ता आम धारणा के विपरीत, मिलेनियम उपभोक्ताओं और यहां तक कि, युवा पीढ़ियों के बढ़ते समूह ऐसे आभूषणों में रुचि ले रहे हैं जो उनकी आकांक्षाओं का प्रतीक हो और उनकी यादों को संजोती हो। आज के उपभोक्ता सभी कीमती धातुओं में सबसे दुर्लभ, कालातीत प्लेटिनम को पसंद कर रहे हैं, जैसा कि उनके पहले के लोगों ने भी किया था। लेकिन उनकी पसंद कई आभूषण श्रेणियों में जाहिर हो रही है, जैसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।
                          जापान में लगातार वृद्धि के छठे वर्ष में प्लेटिनम ज्वेलरी की प्रति व्यक्ति खपत सबसे अधिक है, प्लेटिनम ज्वेलरी की खुदरा बिक्री में वर्ष-दर-वर्ष 1 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि देखी जा रही है। प्रमुख मांग ब्राइडल स्पेस में भारी छल्ले की रही, जिसके परिणामस्वरूप प्लेटिनम की ब्राइडल खपत में वजन के आधार पर 4.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। पीजीआई भविष्यवाणी करता है कि इंफ्लुएंसर्स, चाहे वे ब्रांड हों या व्यक्ति, के साथ सहयोग करना, ब्राइडल और उससे आगे के स्पेस के लिए अगली पीढ़ी के व्यापक उपभोक्ताओं में प्लेटिनम ज्वेलरी की पसंद बढ़ायेंगे। 

    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment