• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • एमवे इंडिया ने न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस लॉन्च किया | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    सम्पर्क करे

    उमेश सक्सेना मो‌‌‌‌ 8269564898

    एमवे इंडिया ने न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस लॉन्च किया


    नई दिल्ली, 23/जुलाई/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>>:देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने कैल्शियम सप्लीमेंट न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस के उन्नत संस्करण को लॉन्च करने की घोषणा की है। बिक्री के लिहाज से iiiदुनिया के नंबर 1 विटामिन और डाइटरी सप्लीमेंट्स ब्रांड- न्यूट्रीलाइट की पेशकश कैल्शियम का यह नया सप्लीमेंट एक संतुलित आहार के हिस्से के रूप में लिए जाने पर स्वस्थ हड्डियों के आधार और रखरखाव के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करता है। कैल्शियम कार्बोनेट के साथ समृद्ध शैवाल युक्त स्रोत वाले कैल्शियम के अलावा कैल्शियम अवशोषण को बढ़ावा देने वाले विटामिन डी की ivदुगनी मात्रा वाले न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस में मैग्नीशियम, मैंगनीज और जिंक जैसे पोषक तत्व भी होते हैं, जो इसे और अधिक प्रभावी बनाते हैं। 
                 द बेस्ट ऑफ नेचर और द बेस्ट ऑफ साइंस (प्रकृति और विज्ञान का श्रेष्ठतम निचोड़) लाने के अपने वादे के साथ, न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस को प्रकृति के कैल्शियम के सबसे संकेंद्रित वानस्पतिक स्रोत, यानी कि शैवाल युक्त स्रोत, जो आइसलैंड के समुद्र से एकत्र किया जाता है, के साथ पैक किया जाता है। कैल्शियम कार्बोनेट या कैल्शियम साइट्रेट जैसे पारंपरिक रॉक कैल्शियम के विपरीत, शैवाल कैल्शियम पौधा-आधारित, पोषक तत्वों से भरपूर और एक प्राकृतिक मल्टीमिनरल घटक है, जो एक स्थायी स्रोत से आता है। स्वस्थ हड्डियों और दांतों को मजबूती प्रदान करने और उनके रखरखाव के अलावा, कैल्शियम तंत्रिका संचरण, नाजुक चयापचय और हृदय संबंधी कार्यों जैसे अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को सहायता प्रदान करता है, जबकि विटामिन डी आंत से लेकर रक्त प्रवाह तक कैल्शियम के अवशोषण के लिए जरूरी एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है। मैग्नीशियम और जिंक सामान्य हड्डियों के रखरखाव के लिए महत्वपूर्ण हैं, साथ ही जिंक रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बनाए रखने में मदद करता है और मैंगनीज संयोजी ऊतक के सामान्य गठन को मजबूती प्रदान करता है। 
                  एमवे के न्यूट्रीलाइट हैल्थ इंस्टीट्यूट के सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट डॉ. केविन गेलेनबेक ने कैल्शियम सप्लीमेंटेशन की आवश्यकता के बारे में बात करते हुए कहा, “हमारी वर्तमान जीवनशैली में हम धूप के संपर्क में कम आ रहे हैंहमारा खानपान अनियमित हो गया है और दैनिक आहार में जंक फूड को प्राथमिकता दी जा रही है, जिससे शरीर में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी हो सकती है। कैल्शियम प्रमुख सूक्ष्म पोषक तत्वों में से एक है, जो मानव शरीर में महत्वपूर्ण क्रियाओं के लिए आवश्यक हैजो सिर्फ स्वस्थ हड्डियों और दांतों तक ही सीमित नहीं है। हालांकि भोजन सबसे अच्छा स्रोत हैलेकिन एक उच्च-गुणवत्ता वाला आहार पूरक हमारी आधुनिक खुराक में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करने में मदद कर सकता है। इसलिए न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस हमारे न्यूट्रीलाइट उत्पादों के मौजूदा पोर्टफोलियो में एक मूल्यवान अनुवृद्धि है, क्योंकि यह हड्डी के विकास और रखरखाव प्रक्रियाओं को सहायता प्रदान करने के लिए 5 आवश्यक पोषक तत्वों का एक अनूठा संयोजन मुहैया करवाता है। प्रकृति से सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करने की अपनी कोशिश के तहत हमने कैल्शियम के उपभोग को बढ़ावा देने के लिए एक शैवाल स्रोत से पौधा-आधारित कैल्शियम प्राप्त किया है और अतिरिक्त विटामिन डीसाथ ही जिंकमैंगनीज और मैग्नीशियम का भी समावेश किया हैजो कैल मैग डी प्लस को अधिक प्रभावी कैल्शियम सप्लीमेंट बनाता है। 
               उत्पाद की उच्चतम गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस के लिए सर्वोत्तम संघटक जुटाए जाते हैं और उत्पाद का निर्माण एमवे की एलईईडी गोल्ड सर्टिफाइड मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी में गुड मैनुफैक्चरिंग प्रैक्टिसेज (GMP) के दिशानिर्देशों के तहत किया जाता है। 
              लॉन्च के अवसर पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के कैटेगरी हैड वेलनेस अजय खन्ना ने कहा, “भारतीयों के लिए आहार संबंधी vआईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीयों में कैल्शियम से भरपूर खाद्य स्रोतों की खपत निहायत ही अपर्याप्त है, जो कैल्शियम के कम स्तर का स्पष्ट रूप से संकेत देती है। इससे भारत में प्रभावी कैल्शियम सप्लीमेंट्स के लिए एक महान अवसर और मांग का संकेत मिलता है। भारत में कैल्शियम सप्लीमेंट बाजार 2018 में 632 करोड़ रुपए का आंका गया था और पिछले 5 वर्षों के दौरान यह 12% की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ रहा है। उच्च गुणवत्ता वाले पोषण उत्पादों की बढ़ती मांग और सप्लीमेंटेशन की जरूरत के बारे में निरंतर बढ़ती जागरूकता के चलते बाजार में अपार संभावनाएं हैं। हम इस बात से उत्साहित और आश्वस्त हैं कि उत्पाद श्रंखला फूड सप्लीमेंट के हमारे समझदार उपभोक्ताओं को अच्छी तरह से जंचने वाली है। न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस के साथ हमने पहले वर्ष में कैल्शियम सप्लीमेंट मार्केट में 11% से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। 
                उन्होंने आगे कहा, ''कैल्शियम की अपर्याप्तता और जरूरत पर अपने उपभोक्ताओं को शिक्षित करने एवं उन तक अपनी पहुंच और संवाद को अधिकतम बढ़ाने के लिए हमने अपने प्लेटफॉर्म्स पर सोशल मीडिया कैंपेन और डिजिटल गतिविधियों सहित कई तरह के मार्केटिंग कार्यक्रमों की श्रंखलाओं की योजना बनाई है। हम एमवे के प्रत्यक्ष विक्रेताओं को और ज्यादा शिक्षित करने के लिए क्षेत्रीय गतिविधियों का भी संचालन कर रहे हैं और बदले में सर्वोत्कृष्ट पोषण और पूरकता की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाते हैं।"


    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment