• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • टाटा स्टारबक्स ने भारत में अपनी पहुंच बढ़ाई | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    टाटा स्टारबक्स ने भारत में अपनी पहुंच बढ़ाई


    अहमदाबाद 09/08/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> टाटा स्टारबक्स प्राईवेट लिमिटेड ने आज दो शहरों में पांच नए स्टोर की शुरुआत के साथ गुजरात में अपने प्रवेश की घोषणा की। भारत स्टारबक्स के सर्वाधिक तेजी से बढ़ने वाले बाजारों में बना हुआ है और अहमदाबाद व सूरत में अपने प्रसार के साथ आज देश के दस शहरों में स्टारबक्स की मौजूदगी है। नए स्टारबक्स स्टोर अहमदाबाद और सूरत में होंगे और 8 अगस्त, 2019 से ग्राहकों का स्वागत करना शुरू करेंगे।
                   टाटा स्टारबक्स प्राईवेट लिमिटेड के सीईओ नवीन गुर्नाने ने कहा कि, “भारत में टाटा स्टारबक्स की  एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।  एक बिल्कुल नए तरह के बाजार गुजरात में प्रवेश करते हुए भारत में अपने सात वर्ष पूरे करने पर हमें फख्र  हो रहा है। एक ही वर्ष में दो शहरों तक पहुंचने के साथ हम भारत में अपना प्रसार करने और अपने ग्राहकों के लिए खास पेशकश व स्टारबक्स का अतुलनीय अनुभव उपलब्ध कराते हुए भी काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं।उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “इस अनुभव का एक बेहद अहम हिस्सा हमारे 2000 भारतीय सहयोगियों में शामिल हर एक शख्स है, जो हमारे वैश्विक परिवार का हिस्सा है। यह उनकी लगन और उत्साह का ही नतीजा है, जिसकी बदौलत उन्होंने स्टारबक्स के लिए एक मजबूत नींव रखी है, और जिसकी मदद से हम वर्ष - दर - वर्ष पूरे भारत में नए शहरों में अपना प्रसार कर सके है।
                  स्टारबक्स फ्लैगशिप स्टोर देश के सर्वाधिक तेजी से विकसित होने वाले शहरों में शामिल अहमदाबाद शहर के प्रह्लाद नगर नामक स्थान पर स्थित है। यह जगह अहमदाबाद के कला और सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विख्यात है। यहां हाथ से तैयार बारिस्ता की कॉफी के जरिये ग्राहकों को कॉफी की एक आनंदमय यात्रा पर ले जाया जाता है। शहर में स्टारबक्स के दो स्टोर अहमदाबाद वन मॉल और यूनिज़ा में हैं, जो खरीदारी में व्यस्त लोगों और स्थानीय निवासियों को एक आदर्श अनुभव प्रदान करते हैं। ये स्टोर अहमदाबाद की समृद्ध संस्कृति को अपनाते हुए और उसका जश्न मनाते हुए निर्मित किए गए है, जिनमें कपड़े पर काम की स्थानीय कला के भी दर्शन होते हैं। परम्परागत आईना कलाकृति का एक रूप लिप्पन कामप्रह्लाद नगर स्थित स्टोर के बाहर सुसज्जित है। वहीं, यूनिज़ा स्टोर में पीतल को काट कर तैयार की गई डिजायन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है, जो कि आधुनिक होते हुए भी नजाकत से भरपूर है।
                 सूरत के स्टोर कॉफी के प्रति जुनून के प्रदर्शन के साथ ही शहर के समृद्ध ऐतिहासिक शिल्प को प्रतिबिंबित करने के लिए डिजायन किए गए हैं। स्टोर का माहौल गुजरात में लोगों के मिलने-जुलने वाली जगहों से प्रेरित है, जिनमें प्राचीन तकनीकों का उपयोग करते हुए पीतल के आकार दिखते हैं और दीवार पर लटकते कपड़ों पर अंकित चित्र स्टोर को एक दिलचस्प और जमीन से जुड़ा माहौल प्रदान करते हैं। सैगोन स्टोर रोगन पेंटिंग से सुसज्जित है, जो कि हाथों से पेंट की जाने वाली तकनीक से दीवाल को सजाने की एक कला है। इंटरनेशनल बिजनेस सेंटर की डिजायन सूरत के वस्त्र इतिहास और हीरा उद्योग से प्रेरित प्रकाश व छाया, प्रतिबिंब और चमक, रंग और बनावट का प्रदर्शन करते हैं।
                  इस स्टोर में ग्राहकों के लिए स्टारबक्स की व्यापक रेंज पेश की जायेगी, जिसमें कैपेचीनो, अमेरिकानोज़, लैटेस जैसे स्टारबक्स® एस्प्रेसो पेय और भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पसंदीदा व्यंजनों का मेन्यू शामिल होगा। ये स्टोर बारिस्ता शिल्प और उच्च-स्तरीय कॉफी पर खास जोर देते हुए कॉफी के क्षेत्र में नवाचारों की सीरीज के तहत स्टारबक्स® नाइट्रो कोल्ड ब्र्यू को पेश करेगा। यह हमेशा पसंदीदा रहे पेय पदार्थ भी पेश करेगा, जिसमें कैफे मोचा, जावा चिप फ्रैप्युचीनो, सिग्नेचर हॉट चॉकलेट और कारमेल मैचीएटो शामिल हैं। स्टारबक्स सिग्नेचर टी में नवाचार इंडिया स्पाइस मैजेस्टी ब्लैंड समेंत तेवानाकी रेंज भी उपलब्ध होगी, उनके लिए जो चाय का एक आधुनिक और अकल्पनीय अनुभव की तलाश में हैं।
                 ग्राहक के अनुभव को ज्यादा सुखद बनाने के अपने प्रयासों के तहत, स्टारबक्स नए व्यंजन भी पेश कर रहा है, ताकि नाश्ते, लंच और उसके बीच की अवधि में ग्राहकों की सभी जरूरतें पूरी की जा सकें। भोजन के बाद परोसे जाने वाले मीठे व्यंजनों की रेंज स्टारबक्स की विशेषज्ञता को जाहिर करती है।
                 प्रह्लाद नगर  (अहमदाबाद) में फ्लैगशिप स्टोर और इंटरनेशनल बिजनेस सेंटर (सूरत) सिग्नेचर एफागेटो से लेकर कोल्ड ब्रू माल्ट  तक स्टारबक्स की एफागेटो रेंज पेश करती है। पेय पदार्थों की एफागेटो रेंज आईसक्रीम और कॉफी का एक आदर्श रूप है जो कॉफी के अनुभव को ज्यादा शानदार बना रही है।
                 स्टारबक्स अहमदाबाद और सूरत के अपने ग्राहकों के लिए अपना लॉयल्टी कार्यक्रम माई स्टारबक्स रिवॉर्ड्सभी चला रही है, जो सदस्यों को तरह-तरह के प्राइज और निजी फायदे पहुंचाते हैं, और जो उपयोग के परिमाण के आधार पर बढ़ते जाते हैं। जब ग्राहक माई स्टारबक्स रिवॉर्ड्सखाते के लिए साइन-अप करते हैं, वे तुरंत स्टारबक्स पर खरीद के बदले में स्टार अर्जित करने लगते हैं। स्टोर स्टारबक्स के साथ व्यापार करने के मौके और नि:शुल्क वाई-फाई भी उपलब्ध कराएगा, ताकि ग्राहक कॉफी हाउस के अनुभव का लुत्फ उठा सकें, जिसके लिए स्टारबक्स मशहूर है।
    टाटा स्टारबक्स प्राइवेट लिमिटेड के विषय में :
                 अक्टूबर 2012 में टाटा ग्लोबल बेवरीजेज के साथ 50/50 हिस्सेदारी वाले संयुक्त उपक्रम के रूप में भारतीय बाजार में स्टारबक्स का आगमन हुआ था। फिलहाल भारत के मुम्बई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, कोल्कता, चंडीगढ़, अहमदाबाद और सूरत में इसके 157 स्टोर्स लगभग 2,000 उत्साही पार्टनर्स (कर्मचारीगण) के नेटवर्क के माध्यम से संचालित हो रहे हैं। स्टारबक्स स्टोर्स का परिचालन एक संयुक्त उपक्रम, टाटा स्टारबक्स प्राइवेट लिमिटेड द्व

    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment