• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • फैबइंडिया ने इंदौर में एक्सपीरियंस सेंटर लॉन्च किया | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    फैबइंडिया ने इंदौर में एक्सपीरियंस सेंटर लॉन्च किया


    इंदौर 09/अक्टूबर/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> फैबइंडिया, भारत के सबसे बड़े लाइफस्टाइल रिटेलर ने अपने नए रिटेल फार्मेट, का पहला एक्सपीरियंस सेंटर इंदौर के विजय नगर चैराहा में लॉन्च किया है। लगभग 8415 स्क्वेअर फुट में पूरी भव्यता के साथ लॉन्च किया गया ये स्टोर फैबइंडिया की मल्टी-डायमेंशियल उत्पाद रेंज को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। सेंटर में कई श्रेणियों और सेवाओं में हर आयु वर्ग और उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई अलग अलग तरह के उत्पादों को प्रस्तुत किया है।
     
                   फैबइंडिया के एक्सपीरियंस सेन्टर ग्राहकों को उत्पादों के टच-एंड-फील एक्सपीरियंस देते हुए ट्रांजेक्शनल एक्सचेंज से हट कर अधिक एक्सपेरिएंशियल और इंटरैक्टिव अनुभव देने वाले अल्टरनेटिव खरीदारी का अवसर प्रदान करते हैं।
                    आकर्षक रिटेल एक्सपीरियंस प्रस्तुत करते हुए, फैबइंडिया का उद्देश्य विजिटर्स को अपनी संस्कृति का अनुभव कराना है। इसे न कि केवल उनके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पादों के माध्यम से, बल्कि एक चुस्त-दुरूस्त और संपूर्ण अनुभव के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।
                    फैबइंडिया एक्सपीरिएंस सेन्टर में फैबकैफे और एक इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो भी है, जिसमें इनकी सिग्नेचर ऑफरिंग के अलावा संपूर्ण परिवार के दैनिक इस्तेमाल के वाले कपड़े, एसेसरीज, घरेलू  और लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट्स, एल्टरेशन स्टूडियो, पर्सनल केयर और ऑर्गेनिक फूड्स, और एक किड्स जोन भी शामिल हैं। नए फार्मेट का उद्देश्य अनोखे अनुभव तैयार करके ग्राहकों को खुश करना है।
                      फैबकैफे में एक पौष्टिक और समसामयिक मैन्यू को पेश किया गया है, जिसमें क्षेत्रीय विविधता के साथ इंडिया के विविध व्यंजनों को दिखाया गया है।                   
    फैबइंडिया के इंदौर एक्सपीरियंस सेंटर में ऑर्गेनिक इंडिया के पहले वेलनेस स्टोर के लिए एक तय स्थान भी शामिल है। ऑर्गेनिक इंडिया भारत का प्रमुख ऑर्गेनिक फूड्स और वेलनेस ब्रांड है। वेलनेस सेंटर स्वस्थ को लेकर जागरूक रहने को प्रोत्साहित करता है और ग्राहकों को स्वास्थ्य, जीवन शैली विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षित सलाहकारों के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

                       एक्सपीरियंस सेंटर में इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो (आई.डी.एस.) की भी पेशकश की गई है जो कि एक वन स्टॉप डिजाइन सॉल्यूशन हैं जिसमें यादगार स्थानों को बनाने में मदद करने में सहायक है। आईडीएस में कई तरह की सर्विसेज प्रदान की गई हैं जिनमें लेआउट को लेकर कंसल्टेंसी, मैपिंग स्पेसेज, प्रोडक्ट कस्टमाइजेशन और कलर स्कीम कोऑर्डिनेशन आदि शामिल हैं।
                           
     
    फैबइंडिया, ऐसा पहला रिटेल ब्रांड है जिसने टगबग के साथ एक किड्स जोन को पेश किया गया है। ये किड्स जोन बच्चों को आराम करने, खेलने, खोजने और कुछ नया बनाने के लिए एक विशेष मनोरंजक क्षेत्र के रूप में कार्य करता है।

                            इसके अतिरिक्त, अल्टरेशन सेंटर भी है, जिसमें स्टोर से किसी भी परिधान की खरीद के बाद हर तरह के बदलाव के लिए एक कम्पलीमेंटरी सर्विस प्रदान की जाती है।
                             विनय सिंह, मैनेजिंग डाइरेक्टर ,फैबइंडिया ने इस मौके पर कहा कि ‘‘हम इंदौर में अपना पहला नया एक्सपीरियंस सेंटर खोलने के मौके पर बेहद प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं। यह फार्मेट अन्य शहरों में बहुत अच्छी तरह से सराहा गया है और हम उसी समग्र अनुभव को बनाने के लिए तत्पर हैं जो फैबकैफे से फैबइंडिया की पेशकश के रूप में इंदौर में हमारे ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।’’
                             इंदौर का एक्सपीरियंस सेंटर, मध्यप्रदेश में फैबइंडिया का पहला एक्सपीरियंस सेंटर है और देश में 20वां है। दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, अमृतसर, हैदराबाद, चेन्नई, कोयम्बटूर, त्रिवेंद्रम, बेंगलुरु, पुणे, लखनऊ और जयपुर में एक्सपीरियंस सेंटर्स की सफलता के बाद, फैबइंडिया ने भारत के विभिन्न अन्य शहरों में इस तरह के और अधिक फार्मेट स्टोर शुरू करने की योजना बनाई है।
    फैबइंडिया के विषय में 
                              भारत के 118 शहरों में 315 स्टोर्स और 14 अंतर्राष्ट्रीय स्टोर्स के साथ, फैबइंडिया ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड भारत का सबसे बड़ा रिटेल प्लेटफॉर्म है, जहां अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कारीगरों द्वारा बनाये गये उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है।
                               फैबइंडिया का लक्ष्य समकालीन डिजाइनों के साथ स्वदेशी शिल्प तकनीकों का मिश्रण करना है, जो प्राकृतिक सामग्री और फाइबर का उपयोग करके आज के उपभोक्ताओं के लिए सुंदर और अफोर्डेबल हस्तशिल्प उत्पाद प्रस्तुत करता है। प्रॉडक्ट की रेंज में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के परिधानों की विशाल विविधता से लेकर घरेलू सामानों, फर्नीचर, गिफ्ट्स, ज्वेलरी, ऑर्गेनिक फूड्स और पर्सनल केयर के प्रॉडक्ट्स तक शामिल हैं। 

    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment