• --New-- Click here to Watch News channel online.
  • बहनें हमारें समाज एवं आने वाली पीढियों की रक्षक हैं: मुख्यमंत्री | Rubaru news
    Powered by Blogger.

    बहनें हमारें समाज एवं आने वाली पीढियों की रक्षक हैं: मुख्यमंत्री

    भिण्ड 09/सितम्बर/2019 (rubarudesk) @www.rubarunews.com>> मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि बहनों का हमारे जीवन में बहुत महत्व हैं। वह न केवल हमारे समाज बल्कि हमारी आने वाली पीढियों की भी रक्षक हैबल्कि आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।        मुख्यमंत्री आज यहां आयोजित हुए रक्षाबंधन उत्सव एवं महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
                         
    मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नयागांव में एक करोड 
    31 लाख 96 हजार की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रभिण्ड में 7 करोड 53 लाख रूपए की लागत से बनने वाले डिवाईडरपुलियों एवं इलेक्ट्रिक पोलसोनमृगा नदी पर 7 करोड 48 लाख 87 हजार रूपए की लागत से बनने वाले आलमपुर-भगवापुरा मार्ग तथा फूप में 4 करोड 47 लाख 53 हजार रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधारशिलाऐं रखीं। इसके साथ ही उन्होंने मालनपुर में एक करोड 31 लाख 33 हजार रूपए की लागत से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जनता को समर्पित किया।                      
    मुख्मयंत्री ने दोनों पैरों से नि:शक्त पूजा ओझा को सम्मानित किया तथा लाडली लक्ष्मी योजना के तहत बालिकाओं को एक लाख 18 हजार रूपए के प्रमाण पत्र दिए। उन्होंने राष्ट्रीय पोषण आहार के तहत आयोजित महिला बाल विकास की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में बडी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति को रेखांकित करते हुए कहा कि आप सिर्फ अपने घरेलू कामकाज एवं व्यवसाय के बारे में ही ना सोचेंबल्कि समाज की रक्षा के बारे में भी सोचें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के सामने कई चुनौतियां थीं और हमने हर चुनौंती का डटकर सामना किया और उससे निपटने के प्रयास किए।                          
    हमारे सामने किसानों की कर्ज माफी एक बहुत बडी चुनौती थी। इसके लिए हमारी सरकार ने 37 लाख किसानों में से अब तक 19 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया है और शेष किसानों के कर्ज माफी की कार्यवाही शुरू हो गई है। सरकार उनका भी कर्ज माफ करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार चाहती है कि कृषकों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिले। इसके लिए हम नई कृषि नीति बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के नौजवान काम और रोजगार के अवसर चाहते हैं। यह तभी होगा जब उनके लिए रोजगारोन्मुखी नीति बने। सरकार नौजवानो के लिए ऐसी नीति अवश्य बनाऐंगी। मुख्यमंत्री ने दृढ स्वर में कहा कि हम मध्यप्रदेश को एक नया मध्यप्रदेश बनाने को बचनबद्व है। मुख्यमंत्री ने भिण्ड जिले के चहुंमुखी विकास का भरोसा दिलाते हुए कहा कि विकास के मामले में मैं भिण्ड के इतिहास को बदलने का बचन देता हूं। जनप्रतिनिधियों द्वारा भिण्ड जिले में विभिन्न निर्माण कार्यों हेतु घोषणा किए जाने के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि भिण्ड जिले के चहुंमुखी विकास के मामले में मैं जिलावासियों को निराश नहीं होने दूंगा। सामान्य प्रशासनसहकारिता एवं ससंदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा नहीं करतेबल्कि काम कराते हैं। उन्होंने क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्य कराने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया। महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरतीदेवी ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी कार्य को कराने की सिर्फ बात ही नहीं करतेबल्कि उस कार्य को कराते भी हैं। उन्होंने बचन पत्र में जिन बातों का उल्लेख किया थाए उन पर तेजी से अमल हो रहा है। उन्होंने कहा कि आंगनबाडी केन्द्रों में जरूरत की हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। खाद्यनागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्मरण कराया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सत्ता में आते ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढाकर 600 रूपए कर दी है। आगे चलकर इसको बढाकर एक हजार रूपए किया जाएगा। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत भी राशि बढाकर 51 हजार रूपए कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश तेजी से चहुंमुखी विकास की ओर दौड रहा है।
    विधायक के निवास पर गुप्त मंत्रणा भी हुई 
                 कार्यक्रम  समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह के आमंत्रण पर उनके निवास पर भोजन  करने  के साथ गुप्त मंत्रणा  भी  की  वहाँ  छतरपुर के सपा विधायक राजेश शुक्ला और बुरहानपुर के विधायक सुरेंद्र सिंह जो की कमलनाथ  सरकार के कामकाज  से नाराज बताये जा रहे थे की भी भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने मध्यस्थता करते हुए मुख्यमंत्री से बात कराई मुख्यमंत्री ने भोजन का आनंद  लेते हुए इन विधायकों से प्रदेश  के विकास पर चर्चा भी की चर्चा के बाद दोनों विधायक संतुष्ट नजर देखे गए 
    जिले की समस्याओं से कराया अवगत
                   सदर विधायक संजीवसिंह ने कहा कि आपके पास समय की कमी हैइस कारण में आपको भिण्ड की स्थिति से अवगत नहीं करा पा रहा हूंअगर आधे घंटे का समय होता तो दिखाता किस तरह भिण्ड के मुख्य मार्गों की दुर्दशा हो रखी है और गलियां दलदल में तब्दील पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि मुख्यमंत्री जी भिण्ड को विकास की राह पर ले जाने में सहयोग करेंगे और अपने जिले छिंदवाडा की तरह ही भिण्ड को अपना मानेंगे।
    पूर्व सांसद बोले संजू बहनों को कांटा भी न लगे तो दर्द तुम्हें होना चाहिए
                    पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपने विधायक पुत्र संजीव सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि कि राखी बंधाना आसान हैलेकिन इस रिश्ते को निभाना कठिन है। उन्होंने कहा कि संजू अभी खड़े होकर सभी बहनों से वायदा करें और भरोसा दिलाएं कि तुमारी बहनों को कांटा भी लगे तो तुम उनकी तकलीफ जानने पहुंचोंगे
    मंच पर यह लोग रहे मौजूद
                      पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंहक्षेत्रीय विधायक संजीव सिंहविधायक राजेश शुक्लाविधायक सुरेन्द्र सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में गोहद विधायक रणवीर सिंह एवं मेहगांव विधायक ओपीएस भदौरियाजिला पंचायत अध्यक्ष रामनारायण हिण्डोलियाकांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल सहित बडी संख्या में महिलाऐजनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

    भारतीय नमो संघ के जिलाध्यक्ष ने समस्याओं को लेकर सीएम को दिया ज्ञापन

                     भारतीय नमो संघ के जिलाध्यक्ष शेखर चौधरी ने मुख्यमंत्री को कई समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया। सोमवार को सौपे गये ज्ञापन के माध्यम से बताया कि संपूण्र्ध मप्र अवैध रेत उत्खन्न का कारोबार जोरों पर चल रहा है इसके अलावा जिले में आये दिन रेत माफियाओं द्वारा खदानों पर आज तक गोलियां चलती रही है जिसके चलते कई लोग मौत के शिकार हो चुके हैं अवैध खनन से हमारी प्राकृति संपदा का हनन हो रहा है और नदियों का जल स्तर गिर रहा है जिस पर तुरंत रोक लगाई जाये। जिले का ऐतिहासिक स्थल गौरी सरोवर का विकास किया जाये। भिण्ड जिले को धार्मिक नगरी घोषित किया जाये, क्योंकि हमारे शहर में गौरी सरोवर के किनारे पर 101 शिवलिंग मंदिर बने हुए हैं। हजारों बेरोजगार युवा घूम रहे हैं युवाओं को राजगार गारंटी कानून बनाया जाये और उनको रोजगारी भत्ता दिया जाये। नं.1 जिला अस्पताल पर आज की स्थिति में नं.4 पर पहुंच गया है अस्पताल में डॉक्टरों और विस्तरों की कमी है आदि मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन देने वालों में रामेन्द्र शर्मा, अंकित चौधरी, फरमान हुसैन, इमरान खान, कौशल भदौरिया, देवेन्द्र शर्मा, जितेन्द्र राजावत, सुमेर चन्द्र जैन, धर्मेन्द्र, मनोज जैन आदि।
    Share on Google Plus

    About www.rubarunews.com

    This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
      Blogger Comment
      Facebook Comment

    0 comments:

    Post a Comment